50 साल की विधवा औरतों की शादी के लिए लड़का चाहिए मोबाइल नंबर सहित।

50 साल की विधवा औरतों को शादी के लिए लड़का या पुरुष चाहिए। 50 साल की विधवा औरतों के लिए लड़का चाहिए। 50 साल की विधवा औरतों के मोबाइल नंबर।

जी हां कोरोना काल और बदलते समय परिस्थिति के अनुसार बड़ी उम्र की महिलाएं भी जीवनसाथी की तलाश कर रही हैं। ऐसी विधवा महिलाएं जो 40 वर्ष से लेकर 50 या 60 साल तक की उम्र की हैं वह भी अपने लिए जीवनसाथी की तलाश कर रही हैं।

यह अकेलेपन और बिगड़ती दिनचर्या तथा मानसिक तनाव के कारण हो रहा है और बहुत से सिटीजन नागरिक नहीं अपने लिए बढ़िया वधू की तलाश कर रहे हैं और विभिन्न मैट्रिमोनी साइट्स का सहारा ले रहे हैं।

अपनी शादी विवाह के लिए 50 साल की उम्र से लेकर 60 वर्ष या उससे भी अधिक उम्र के लोग अपने लिए विवाह का रिश्ता ढूंढ रहे हैं।

बहुत सारी महिलाएं और पुरुष जो रिटायरमेंट के बाद अच्छी खासी पेंशन ले रहे हैं इनकी आमदनी भी हजारों रुपए में है। कई ऐसी महिलाएं और पुरुष हैं जो 70000 से लेकर के ₹100000 तक की मंथली इनकम है और वे विवाह करना चाहते हैं क्योंकि बुढ़ापे में उनसे बातचीत करने वाला या साथ देने वाला कोई नहीं है।

एऐसी महिला या पुरुष के बारे में हम जानकारी झूठ पे हैं जो 60 वर्ष की उम्र पार कर गई हैं अपनी सरकारी नौकरी से रिटायरमेंट भी हो गए हैं परंतु वही अकेलेपन से उबर के लिए विवाह करना चाहती हैं।

ऐसा अक्सर उन महिला या पुरुषों के साथ हो रहा है जिनके अपना परिवार नहीं है या फिर बेटे या बहू शादी करने के बाद अलग सेटलमेंट हो गए हैं। कई माता-पिता तो ऐसे हैं जिन्होंने जीवन भर खून पसीने से गाड़ी कमाई करके अपने बेटे या बेटी को पढ़ाया लिखाया और भी विदेश जाकर बस गए हैं केवल फोन मात्र से हाल-चाल पूछते हैं।

दिल्ली मुंबई और अन्य बड़े महानगरों में ऐसी स्थिति देखने को मिल रही है जहां मां-बाप ने अपनी औलाद को बहुत पढ़ाया लिखाया और डॉक्टर इंजीनियर बनाया ताकि उनका भविष्य सुखद हो सके।

आज वही बेटे बेटी डॉक्टर इंजीनियर या बड़े पद पर पहुंचने के बाद विदेश में जाकर बस गए हैं और मां-बाप का हाल-चाल केवल फोन के द्वारा पूछते हैं। ऐसे ही माता-पिता को आज अपनी औलाद से मन दुखी हो गया है।

ऐसे बहुत सारे स्त्री और पुरुष हैं जिन्होंने अपनी सारी जिंदगी अपनी औलाद की खातिर बिता दी और आज वे अकेले जीवन यापन कर रहे हैं। उनके पास कुछ अपने लिए इकट्ठी की हुई संपत्ति और सरकारी पेंशन है।

जी हां कभी अच्छे पदों पर रहे हुए रिटायरमेंट सरकारी कर्मचारी जिन्होंने अपनी जीवन में अच्छी संपत्ति इकट्ठी की थी और बेटे या बेटी को पढ़कर काबिल बनाया है वे आज अकेले जीवन जी रहे हैं और उनके लिए समय काटना मुश्किल हो गया है।

ऐसे में इन व्यक्तियों को फिर से अपनी जिंदगी जीने और मानसिक सहारे के लिए शादी करने की जरूरत महसूस हो रही है ताकि वे अपने जीवनसाथी के साथ अपने सुखद जीवन के लम्हों को जीत सके और बांट सकें।

50 या 60 साल की उम्र के बाद शादी करना एक मजाक नहीं है बल्कि है जीवन की जरूरत है क्योंकि बहुत सारे महिला और पुरुष अपने लिए जीवनसाथी की तलाश कर रहे हैं क्योंकि वह एक बेहतर ढंग से जिंदगी जीना चाहते हैं।

50 साल की विधवा शादी के लिए

आलिया दिनों में देखने में आया है कि 50 साल की विधवा औरतें या फिर 60 साल के बाद रिटायरमेंट औरतें जो पेंशन ले रही हैं वह शादी विवाह का विज्ञापन दे रही हैं।

50 साल की विधवा औरतें जो शादी करना चाहती हैं वह यह जानती हैं कि उन्हें इस उम्र में अविवाहित लड़का नहीं मिल सकता और भी इस तरह का चाहती भी नहीं है इसलिए वे विज्ञापन में स्पष्ट उल्लेख कर रही हैं कि तलाकशुदा विदुर व्यक्ति शादी के लिए चाहिए।

50 या 60 साल की उम्र के बाद शादी करने वाली विधवा महिलाएं अपने लिए वर्ल्ड ढूंढ रही है जो उनकी ही तरह तलाकशुदा विदुर या ऐसा व्यक्ति हो जो उनके मन के भावों को अच्छी तरह समझ सके और वैवाहिक रिश्ते को संभाल सके।

50 या 60 साल की विधवा महिलाओं से शादी करने के इच्छुक पुरुषों के लिए जाती उम्र या अन्य सामाजिक बंधन नहीं है। वे भले ही किसी भी कास्ट से संबंधित हों। तलाकशुदा विधुर जा जिनके पहले से बच्चे भी हैं वे भी मान्य हैं।

तो यदि आप 50 या 60 साल की विधवा महिला से शादी करना चाहते हैं। भले ही आप तलाक खुद बिठूर हो या आपका कोई पहली पत्नी से संतान है तो भी आप इन मुद्रा महिलाओं से शादी करने के लिए संपर्क कर सकते हैं।

50 साल की विधवा औरतों के मोबाइल नंबर

ऐसी विधवा महिलाएं जो 50 या 60 साल की उम्र में विवाह करना चाहती हैं उनके मोबाइल नंबर हमने यहां पर दिए हैं जिनसे संपर्क करके आप विवाह कर सकते हैं।

ऐसी बहुत सारी विधवा महिलाएं हैं जो 50 या 60 साल की उम्र के बाद शादी करना चाहती हैं और उनके जीवन में उनसे बातचीत करने या साथ निभाने वाला कोई नहीं है।

ऐसी महिलाएं अकेलेपन से बोर होकर दोबारा शादी करना चाहती हैं जिससे वह अपना शेष जीवन सुखद रूप से व्यवस्थित कर सकें। ऐसी विधवा महिलाएं जिनके पास पैसे की तो कमी नहीं है परंतु परिवार की कमी है।

हमने यहां पर ऐसी 50 या 60 साल की उम्र की विधवा महिलाओं के मोबाइल नंबर सहित जानकारी आपके साथ शेयर की है जो दोबारा विवाह करना चाहती हैं।


Comments

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *