SSO ID se Admit Card Kaise nikale. एसएसओ आईडी एडमिट कार्ड 2023

एसएसओ आईडी से एडमिट कार्ड कैसे निकाले/एसएसओ आईडी एडमिट कार्ड राजस्थान पुलिस 2023/SSO ID Admit Card 2nd grade Teacher 2023/SSO id se admit card kaise nikale. एसएसओ आईडी एडमिट कार्ड निकालने का तरीका।

राजस्थान में SSO ID के द्वारा ही किसी भर्ती के लिए आवेदन तथा एसएसओ आईडी से एडमिट कार्ड निकाला जाता है। राजस्थान राज्य सरकार की सभी भर्तियों के लिए ऑनलाइन आवेदन करने, नोटिफिकेशन देखने एवं अन्य जानकारियों के लिए एसएसओ आईडी का प्रयोग किया जाता है। इसी तरह SSO ID से आप संबंधित भर्ती परीक्षा का admit card भी निकाल सकते हैं।

SSO ID se Admit Card kaise nikale SSO ID में जाकर आप विभिन्न भर्तियों की सूचना पा सकते हैं। जिस भर्ती परीक्षा के लिए आप आवेदन करना चाहते हैं, उस भर्ती हेतु ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। आप यहां पर अपने ऑनलाइन किए गए आवेदन को देख सकते हैं। अपने ऑनलाइन आवेदन में किसी भी प्रकार का संशोधन कर सकते हैं और यदि आपको संबंधित एग्जाम में कोई आपत्ति है तो SSO ID Admit Card पोर्टल पर जाकर ही प्रश्नों पर आपत्ति लगा सकते हैं।

SSO ID Admit Card
SSO ID Admit Card

SSO Id se Admit Card Kaise nikale

आपके SSO ID Admit Card पोर्टल पर आपके द्वारा विभिन्न भर्तियों के लिए किए गए आवेदन आदि से संबंधित संपूर्ण जानकारी रहती है इसलिए एसएसओ आईडी से एडमिट कार्ड यहीं से निकाले जा सकते हैं।

  • सबसे पहले अपनी SSO ID पर लॉगिन करें।
  • एसएसओ आईडी और पासवर्ड तथा कैप्चा भर कर नीचे लॉगिन पर क्लिक करें
  • अब Recruitment Portal पर क्लिक करें।
  • संबंधित भर्ती एग्जाम Application पर क्लिक करें
  • यहां Get admit card पर टेप करें।

अब एडमिट कार्ड आपके मोबाइल में डाउनलोड हो जाएगा या आप सीधा प्रिंट भी निकाल सकते हैं।यहां पर SSO ID में आप अपने द्वारा किए गए सभी भर्तियों के आवेदनों को देख सकते हैं। यदि राज्य सरकार द्वारा कोई नई भर्ती के लिए आवेदन मांगा गया है तो उसके लिए आप यहां से अप्लाई भी कर सकते हैं।

राजस्थान रोजगार समाचार पीडीएफ। राजस्थान सरकार नई भर्ती

तो आज इस पोस्ट में हम यह जानेंगे कि एसएसओ आईडी में लॉगिन करके किस तरह से हम राज्य सरकार की भर्तियों के लिए आवेदन कर सकते हैं और उन भर्ती परीक्षाओं में सम्मिलित होने के लिए एसएसओ आईडी से एडमिट कार्ड निकाले। अब संपूर्ण प्रक्रिया को स्टेप बाय स्टेप समझें।

SSO ID requirment
SSO Requirement portal

SSO ID से एडमिट कार्ड कैसे डाउनलोड करें

SSO ID से admit card प्राप्त करने के लिए सबसे पहले आपको अपनी एसएसओ आईडी पर लॉग इन करना होगा।

SSO ID से Admit Card डाउनलोड करने के लिए एसएसओ पोर्टल से संबंधित परीक्षा के आवेदन फॉर्म नंबर तथा जन्मतिथि दर्ज करने के बाद SSO portal से Get Admit Card लिंक से अपना प्रवेश पत्र निकाल सकते हैं।

राजस्थान सरकार की सभी योजनाओं का लाभ उठाने के लिए या किसी योजना में आवेदन करने के लिए SSO ID के माध्यम से ही लॉगइन करना होता है। इसलिए आप जानते हैं कि जब हम किसी विभाग की साइट पर जाकर ऑनलाइन आवेदन करते हैं तो वह ऑटोमेटिक हमें एसएसओ आईडी के लिंक पर ले जाता है।

इसी तरह राजस्थान सरकार के सभी विभागों में निकलने वाली भर्तियों के लिए ऑनलाइन आवेदन हमें एसएसओ आईडी के माध्यम से ही करना होता है।

एसएसओ आईडी लॉगिन कैसे करें

एसएसओ आईडी पर लॉगइन करने के लिए sso.rajasthan.gov.in साइट पर जाएं।

अपनी एसएसओ लॉगइन आईडी एवं पासवर्ड तथा कैप्चा भरकर नीचे लॉगिन पर क्लिक करें।

अब आपकी एसएसओ आईडी खुल जाएगी। यहां पर आपको विभिन्न प्रकार की एप्स दिखाई देंगी। एसएसओ आईडी सेटिंग पेज भी दिखाई देगा जहां पर प्रोफाइल में जाकर आप अपने मोबाइल नंबर, आधार एवं जन आधार कार्ड नंबर आदि अपडेट कर सकते हैं।

SSO ID में विभिन्न प्रकार की ऐप्स होती हैं। यह नागरिकों, कर्मचारियों एवं उद्योगपतियों के लिए अलग-अलग प्रकार से उपलब्ध होती हैं। यहां पर आपको जिस ऐप में कार्य करना होता है उस पर क्लिक करें।

यहां आपको Recruitment portal नाम की एप दिखाई देगी। इस पर टैप करेंगे तो राजस्थान सरकार की भर्ती संबंधित एप्लीकेशन दिखाई देंगी।

यहां आप अपने द्वारा किसी विभाग की भर्ती के लिए किए गए आवेदन फॉर्म को देख सकते हैं। या किसी विभाग द्वारा निकाली गई नई भर्ती के लिए आवेदन कर सकते हैं।

आपने यदि कोई परीक्षा दी है तो और उसके प्रश्नों पर कोई आपत्ति है तो यहां से ऑब्जेक्शन कर सकते हैं। ऑब्जेक्शन प्रश्नों के बारे में अपनी डिटेल सबमिट कर सकते हैं और अपना रिजल्ट भी देख सकते हैं।

आपको यहां निम्न ऑप्शन दिखाई देंगे-

SSO ID se Admit Card kaise nikale
SSO ID se Admit Card kaise nikale

Applied Recruitment

यहां पर आपने किस पोस्ट के लिए आवेदन किया है उसके बारे में सारी डिटेल देख सकते हैं। आपका पूरा भरा हुआ फॉर्म दिखाई देगा।

All Recruitment

यहां आपको सभी भर्तियों से संबंधित सूचना दिखाई देगी और इस पर क्लिक करके आप ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। इसी तरह question objection और filled question objection में किसी परीक्षा के प्रश्नों बारे में अपनी आपत्ति दर्ज करा सकते हैं। तथा Resualt में अपना परिणाम देख सकते हैं।

यहां आप की भर्ती परीक्षा से संबंधित एडमिट कार्ड दिखाई देगा उसे डाउनलोड कर ले।यदि आपने किसी पुरानी भर्ती के लिए आवेदन किया है तो उस पर Close दिखाई देगा।

इस तरह से मित्रों आप SSO ID से प्रवेश पत्र डाउनलोड कर सकते हो। SSO ID admit Card kaise download Karen यदि किसी परीक्षा का प्रवेश पत्र डाउनलोड करने में कोई समस्या आ रही हो तो हमें बताएं हम आपकी मदद करने के लिए तैयार हैं।

राजस्थान पुलिस एडमिट कार्ड कैसे डाउनलोड करें?

SSO ID में जाकर recruitment portal खोल कर Get admit card राजस्थान पुलिस एप्लीकेशन में action पर टाइप करके अपना राजस्थान पुलिस भर्ती परीक्षा का एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकते हैं।

एसएसओ आईडी से RPSC 2nd Grade एडमिट कार्ड कैसे निकाले

आरपीएससी सहित राजस्थान की सभी भर्तियों के एडमिट कार्ड SSO ID के रिक्रूटमेंट पोर्टल पर Get admit Card मैं दिए गए लिंक से निकाल सकते हैं।

यह भी पढ़ें

SSO ID password Kaise change Karen/SSO ID kaise dekhen