उत्कर्ष एप(Utkarsh app) उत्कर्ष कोचिंग क्लासेज की तैयारी के लिए डाउनलोड करें उत्कर्ष एप।

प्रतियोगिता परीक्षा की तैयारी के लिए बेहतरीन Utkarsh App और इसके ऑनलाइन पोर्टल के बारे में आप अवश्य जानते होंगे। उत्कर्ष एप IAS,RAS,REET,Neet परीक्षा की ऑनलाइन नोट्स वीडियो और पीडीएफ बुक्स प्रसारित करता है। आज आपको उत्कर्ष क्लासेज के द्वारा उत्कर्ष एप एवं ऑनलाइन पाठ्यक्रमों की संपूर्ण जानकारी यहां दी जाएगी। जैसे Utkarsh App kya hai और उत्कर्ष एप से ऑनलाइन पढ़ाई कैसे करें। ऑनलाइन पढ़ाई के लिए उत्कर्ष एप कैसे डाउनलोड करें

उत्कर्ष एप

Utkarsh Coaching Classes Jodhpur conducts online coaching class for various competitive examinations like IAS,RAS, Neet, jee mains,jee advance,Police Constable Gram Sevak Patwari Teacher Recruitment Grade 2ond Grade, 1st great geography history Hindi English teacher and other posts for competitive examinations.

Ree EXAM क्या है। रीट एग्जाम योग्यता, रीट एग्जाम पैटर्न की पूरी जानकारी.

उत्कर्ष कोचिंग क्लासेज जोधपुर

उत्कर्ष कोचिंग क्लासेज संस्थान जोधपुर में स्थित है और जोधपुर शहर में विभिन्न जगहों पर कोचिंग क्लासेज चलाई जाती है। उत्कर्ष कोचिंग क्लासेज के फाउंडर एवं सीईओ श्री निर्मल गहलोत है जो कि कोचिंग क्लासेज के क्षेत्र में एक अनुभवी व्यक्ति हैं और इस संस्थान की संपूर्ण क्रियाविधि को मैनेज करते हैं।

उत्कर्ष कोचिंग क्लासेज में बहुत सारे प्रतियोगिता परीक्षाओं के कोर्स संचालित किए जाते हैं जो योग्य एवं अनुभवी तथा अपने विषय में दक्ष विशेषज्ञ शिक्षकों के द्वारा पढ़ाए जाते हैं। और संचालन में डिजिटल एवं उच्च तकनीक का प्रयोग किया जाता है।

इस संस्थान में संपूर्ण भारत वर्ष से हिंदी और इंग्लिश मीडियम के विद्यार्थी अध्ययन कर प्रतिवर्ष प्रतियोगिता परीक्षाओं में सफलता प्राप्त कर सरकारी सेवा में चयनित होते हैं। संस्थान का रिकॉर्ड इस दृष्टि से बहुत बेहतर है।

उत्कृष्ट कोचिंग क्लास राजस्थान के जोधपुर शहर में अपने डिजिटल स्टूडियो के माध्यम से विभिन्न स्थानों पर कोचिंग दी जाती है। इस संस्थान में उपलब्ध कोर्स एवं उनकी फीस आदि के बारे में आप उत्कर्ष पोर्टल पर जानकारी प्राप्त कर सकते हैं तथा कोर्स में प्रवेश के लिए ऑनलाइन आवेदन भी कर सकते हैं।

श्री निर्मल गहलोत के अनुसार उत्कर्ष कोचिंग क्लासेज की जोधपुर के अलावा अभी कोई शाखा नहीं है और आपको जोधपुर में रहकर ही अध्ययन करना होगा जिसके लिए जोधपुर में फैसिलिटी उपलब्ध है।

उत्कर्ष कोचिंग क्लासेज की विशेषताएं

राजस्थान ही नहीं भारत में उत्कर्ष कोचिंग क्लासेज ऑफलाइन और ऑनलाइन कोचिंग की दृष्टि से उभरता हुआ संस्थान है। यहां अध्ययन की विशेष तकनीक पर जोर दिया जाता है। इस कोचिंग क्लासेज की निम्न विशेषताएं हैं-

  1. यहां पर देश के ख्यातनाम विषय विशेषज्ञ द्वारा अध्ययन करवाया जाता है।
  2. अध्ययन में नवीनतम तकनीक और डिजिटल माध्यमों का प्रयोग किया जाता है
  3. अध्ययन के उपरांत क्लाश शिक्षण के हस्तलिखित PDF नोट्स विद्यार्थियों को उपलब्ध करवाए जाते हैं।
  4. शिक्षार्थियों को printed notes दिए जाते हैं जिससे वे कक्षा के बाद पुनः अभ्यास कर सकते हैं।
  5. विद्यार्थियों का नियमित रूप से टेस्ट लिया जाता है और यह टेस्ट वास्तविक परीक्षा की तरह OMR sheet पर लिया जाता है और कंप्यूटर द्वारा उसकी जांच की जाती है जिससे विद्यार्थी के स्तर का पता चलता है।
  6. इसमें अच्छा प्रदर्शन करने वाले विद्यार्थियों को पुरस्कार भी दिया जाता है
  7. समूह चर्चा- इस संस्थान की विशेषता है यहां विद्यार्थियों में आपस में समूह चर्चा करवाई जाती है जिससे वे अपने प्रदर्शन का आकलन कर सकें
  8. विद्यार्थी की परीक्षा से संबंधित मॉडल टेस्ट पेपर से उनका अभ्यास करवाया जाता है।

इस तरह से उत्कर्ष कोचिंग क्लासेज प्रतियोगिता परीक्षाओं की तैयारी के लिए उत्कृष्ट कोचिंग संस्थान है। इसके साथ ही उत्कर्ष कोचिंग क्लासेज के द्वारा उत्कर्ष ऐप के माध्यम से विभिन्न प्रतियोगिता परीक्षाओं के ऑनलाइन कोर्सेज भी करवाए जाते हैं।

जो व्यक्ति जोधपुर से बाहर के हैं या जोधपुर आकर कोचिंग क्लासेज का फायदा लेना चाहते हैं वे ऑफलाइन कोर्सेज के बारे में जानकारी और रिक्त सीटों के बारे में जानकारी प्राप्त करके ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं।

क्योंकि उत्कर्ष कोचिंग क्लासेज में प्रवेश के लिए निर्धारित अभ्यर्थियों को ही प्रवेश दिया जाता है इसलिए पहले खाली सीटों के बारे में जानकारी प्राप्त करें और ऑनलाइन ही आवेदन करके अपने कोचिंग बुक करवा सकते हैं।

उत्कर्ष कोचिंग ऑनलाइन क्लासेज

उत्कर्ष कोचिंग उन अभ्यर्थियों के लिए ऑनलाइन क्लासेज भी उपलब्ध करवाता है जो सीधे क्लास रूम में भाग नहीं ले सकते। उत्कर्ष कोचिंग अभी फिलहाल सिर्फ जोधपुर में स्टडी सेंटर खोले हुए हैं परंतु समस्त भारत भर से विद्यार्थी यहां से कोचिंग लेने के लिए आते हैं।

जो अभ्यर्थी दूसरे शहर या बाहरी राज्यों से हैं वह भी चाहते हैं कि उत्कर्ष कोचिंग संस्थान से शिक्षण करें परंतु ऐसा संभव नहीं है इसलिए उत्कर्ष कोचिंग क्लासेज जोधपुर ने उत्कर्ष नाम से मोबाइल ऐप लॉन्च किया है जिससे हर अभ्यर्थी घर बैठे ऑनलाइन कोचिंग ले सकता है।

उत्कर्ष एप पर सभी कोर्सेज उपलब्ध हैं और उनका आप ऑनलाइन लाभ उठा सकते हैं।यह सीधे कोचिंग संस्थान में कोर्स करने से कम फीस पर उपलब्ध हैं और जोधपुर से बाहर के व्यक्ति भी इसका लाभ उठा सकते हैं।

ऑनलाइन कोचिंग क्लासेज के किसी भी कोर्स में प्रवेश लेने और कोर्स करने के लिए आपको उत्कर्ष एप डाउनलोड करना होगा। यहां पर हम आपको उत्कर्ष कोचिंग क्लासेस जोधपुर की उत्कर्ष एप डाउनलोड करने और उसका यूज करने के बारे में बता रहे हैं।

Utkarsh App kya hai (उत्कर्ष एप क्या है)

राजस्थान और भारत की सभी प्रतियोगिता परीक्षाओं एवं स्कूली शिक्षा के लिए उत्कर्ष एप डिजिटल सामग्री प्रदान करता है जिससे अभ्यर्थी कम समय में इन परीक्षाओं की तैयारी कर सकता है।

उत्कर्ष एप में उत्कर्ष कोचिंग क्लासेज जोधपुर के विषय विशेषज्ञ के बनाए नोट्स, वीडियोस और एजुकेशन से संबंधित कंटेंट प्रसारित किए जाते हैं जिनसे अभ्यर्थी प्रतियोगिता एक्जाम की आसानी से तैयारी कर सकता है।

उत्कर्ष एप डाउनलोड करके आप अपने संबंधित एग्जाम की ऑनलाइन तैयारी कर सकते हैं। विभिन्न प्रतियोगी परीक्षाओं के अलावा स्कूली शिक्षा विषयों से संबंधित सामग्री वीडियो नोट्स इन पीडीएफ फाइल के रूप में इस ऐप में उपलब्ध है।

उत्कर्ष कोचिंग क्लास में देश के बेहतरीन विषय विशेषज्ञ द्वारा प्रतियोगिता परीक्षाओं की तैयारी करवाई जाती है और उन्हीं का कंटेंट उत्कर्ष एप में ऑनलाइन डिजिटल रूप में प्रकाशित किया जाता है।

उत्कर्ष एप से लाखों विद्यार्थी ऑनलाइन तैयारी कर रहे हैं। इस ऐप में लॉग इन करने के बाद आप संबंधित कोर्स ज्वाइन कर सकते हैं। बहुत सारे बेहतरीन कोर्सेज कम फीस पर उपलब्ध कराए गए हैं। समय-समय पर इन कोर्सेज की फीस में उत्कर्ष कोचिंग क्लासेज जोधपुर द्वारा छूट भी दी जाती है। उत्कर्ष कोचिंग क्लासेज के विभिन्न कोर्सेज में उपलब्ध डिस्काउंट ऑफर की जानकारी आप इस उत्कर्ष पोर्टल या एप पर जाकर प्राप्त कर सकते हैं

उत्कर्ष एप पर कौन से कोर्स उपलब्ध हैं

उत्कर्ष एप पर विभिन्न प्रतियोगिता परीक्षाओं जैसे आईएएस,आरएस, शिक्षक भर्ती, रीट परीक्षा, कांस्टेबल, ग्राम सेवक, रेलवे, सीआरपीएफ, नीत एवं जेईई मेंस तथा अन्य बहुत सारे कंपटीशन के विषयों के ऑनलाइन कोर्स उपलब्ध हैं।

sub inspector, reet,gram Vikas Adhikari, patwari. Krishi paryavekshak, gram Vikas and gram Adhikari, vanpal & vanrakshak. Rajasthan High court, High court group d, pashupalan sahayak, first grade paper, first grade 2nd paper first grade third paper second grade first paper second grade 2nd paper, first grade geography, 1st grade GK paper, first grade Hindi paper, first grade geography paper, first grade English first grade history paper, second grade GK paper, second grade history, second grade social science, second grade English, Paytm first and second paper, college lecturer 3rd paper, junior accountant, IAS pre, IAS mans, RAS pre, ras mains paper, JEE Mains, jee advance, CRPF SI, CRPF asi, railway,clay.sscl,Clat.

इसमें इतने सारे कोर्सेज उपलब्ध हैं कि संपूर्ण कोर्स की जानकारी देना यहां संभव नहीं है आप उत्कर्ष क्लासेज के उत्कर्ष पोर्टल पर जाकर संपूर्ण कोर्स फीस कोर्स आरंभ होने की तिथि एवं अवधि और पाठ्यक्रम के बारे में पूर्ण जानकारी प्राप्त कर सकते हैं।

उत्कर्ष एप कैसे डाउनलोड करें

उत्कर्ष एप डाउनलोड करने के लिए आप सीधे Google Play Store या फिर App store से इसे डाउनलोड कर सकते हैं या फिर उत्कर्ष पोर्टल पर जाकर वहां पर दिए गए लिंक से इसे डाउनलोड कर सकते हैं। उत्कर्ष एप Android phone और आईफोन पर उपलब्ध है।

  • Utkarsh online App download करने के लिए उत्कर्ष एप सर्च करके इंस्टॉल पर क्लिक करें।
  • उत्कर्ष एप आपके फोन में डाउनलोड हो जाएगा उसके बाद इसमें लॉगिन करें।
  • लॉग इन करने के लिए सबसे पहले अपने मोबाइल नंबर एंटर करें।
  • इसके बाद आप के फोन पर एक ओटीपी प्राप्त होगा और आप सीधे लॉगिन कर सकेंगे
  • अब आपका नाम, ईमेल आईडी और पासवर्ड डालकर अपने state & district का चुनाव करना होगा
  • इसके बाद नेक्स्ट पर क्लिक करें।
  • अब आपसे उत्कर्ष एप आपके मोबाइल डिवाइस लोकेशन के बारे में जानकारी चाहिएगी जिसे आप अलाउ करें।
  • अब आप कौन से एग्जाम की तैयारी के लिए भाग लेना चाहते हैं। तो ऑप्शन दिखाई देंगे-Scool और competitive exam.
  • आप यदि स्कूली विद्यार्थी हैं तो School और यदि प्रतियोगिता परीक्षा दे रहे हैं तो comparative exam पर क्लिक करें।
  • बस अब आप यहां से जिस परीक्षा की तैयारी कर रहे हैं उसको सेलेक्ट कीजिए।
  • यहां पर स्कूल शिक्षा के कोर्सेज फ्री में उपलब्ध है
  • प्रतियोगिता परीक्षाओं के कोर्सेज ऑनलाइन पर्चेज कर सकते हैं।

यदि आप एक विद्यार्थी के रूप में Shool के कोर्सेज ज्वाइन करते हैं तो आपको यहां पर सीबीएसई और आरबीएसई के कक्षा 6 से 12 तक के गणित विज्ञान हिंदी एवं अन्य विषयों के पाठ्यक्रम उपलब्ध होते हैं जिन्हें आप जिन्हें आप बहुत कम फीस में प्राप्त कर सकते हैं। कुछ ऑनलाइन कोर्सेज फ्री भी हैं।

यदि आप प्रतियोगी परीक्षार्थी है तो प्रतियोगिता परीक्षा अध्ययन करें जिससे आपको विभिन्न कोर्सेज दिखाई देंगे साथ ही उन कोर्सेज की फीस और अन्य संबंधी सूचनाएं दिखाई देंगे जिन्हें आप ज्वाइन कर सकते हैं और प्रतियोगिता परीक्षाओं की तैयारी कर सकते हैं।

जो विद्यार्थी उत्कर्ष कोचिंग क्लासेज जोधपुर से नियमित कोचिंग ले रहे हैं उन अभ्यर्थियों के लिए यह ऑनलाइन कोर्सेज फ्री में उपलब्ध हैं। परंतु जिन अभ्यर्थियों ने पहले ऑनलाइन कोर्सेज खरीद लिया है और बाद में कोचिंग संस्थान में नियमित अध्ययन के लिए जाते हैं तो उनकी ऑनलाइन कोर्सेज की फीस वापस नहीं होगी।

यह सब आप उत्कर्ष पोर्टल पर जाकर जानकारी प्राप्त कर सकते हैं और उत्कर्ष कोचिंग क्लासेज जोधपुर के फाउंडर श्री निर्मल गहलोत जी के वीडियो देख कर भी संपूर्ण जानकारी प्राप्त कर सकते हैं।

उत्कर्ष कोचिंग क्लासेज के पोर्टल पर उत्कर्ष एप और उसमें उपलब्ध ऑनलाइन कोर्सेज के बारे में संपूर्ण जानकारी दी गई है आप वहां से संपूर्ण जानकारी प्राप्त कर सकते हैं।

उत्कर्ष एप कैसे यूज़ करें

  • सर्वप्रथम अपने मोबाइल नंबर और पासवर्ड से Utkarsh App में लॉगिन करें
  • अब ऊपर आपको School और competitive exam दिखाई देगा।
  • यदि आप स्कूल का कोर्स चयन करना चाहते हैं तो School और यदि प्रतियोगिता परीक्षा का चयन करना चाहते हैं तो competitive exam को सेलेक्ट करें।
  • स्कूली छात्र अपने संबंधित बोर्ड CBSE(english medium), CBSE(हिंदी माध्यम) RBSE (English medium) या RBSE (हिंदी माध्यम) में से किसी एक का चयन करें।
  • अपनी कक्षा का चयन करें।
  • इसके बाद आपको यहां पर सभी उपलब्ध कोर्स दिखाई देंगे और यह सब बहुत कम फीस पर उपलब्ध होंगे जिनमें से आप अपना मनचाहा कोर्स खरीद सकते हैं और ऑनलाइन तैयारी कर सकते हैं।
  • आपका यह कोर्स My Library में उपलब्ध होगा
  • प्रतियोगिता परीक्षा कोर्स जॉइन करने के लिए competitive exam का चयन करने के बाद आपको नीचे कुछ ऑप्शन दिखाई देंगे।
  • हम आपको यहां all India exam या फिर उस संबंधित राज्य का ट्रेन करना होगा जिस का कोर्स ऑनलाइन करना चाहते हैं
  • जब आप संबंधित राज्य का चयन कर लेंगे तो आपको उस राज्य के संबंधित कंपटीशन एग्जाम का चयन करना होगा
  • कंपटीशन एग्जाम चयन करने के बाद उस कोर्स से संबंधित सभी डीटेल्स दिखाई देंगी। कोर्स की फीस प्रदर्शित होगी
  • जब आप उस कोर्स पर टैप करेंगे तो आपको कोर्स की सभी फीचर्स का विवरण मिलेगा जैसे कोर्स पर मिलने वाले वीडियो, कंटेंट, मॉडल पेपर, पीडीएफ ई बुक्स, लाइव टेस्ट आदि की पूरी जानकारी मिलेगी।

इस तरह से आप आसानी से Utkarsh app use कर सकते हैं। उत्कर्ष एप Android और IOS दोनोंं पर उपलब्ध है परंतु आपको ऑनलाइन कोर्स एंड्रॉयड पर ही खरीदना होगा बाद में आप अपने मोबाइल नंबर और पासवर्ड डालकर iPhone में एक्सेस क सकते हैं।

उत्कर्ष कोचिंग क्लासेस सामाजिक सरोकार

उत्कर्ष कोचिंग क्लासेज जोधपुर के फाउंडर श्री निर्मल गहलोत एक उदारवादी व्यक्ति हैं। कोचिंग क्लासेज चलाने के साथ-साथ वह एक सामाजिक कार्यकर्ता और सामाजिक उत्थान के लिए भी प्रयासरत हैं।

यह उत्कर्ष कोचिंग क्लासेज के माध्यम से विभिन्न वर्गों के वंचित अभ्यर्थियों की बहुत सहायता करते हैं। प्रतिभावान और कमजोर विद्यार्थियों को फ्री में कोचिंग संस्थान में शिक्षण करवाते हैं इसके अलावा यह भामाशाहओं की सूची में भी हैं।

बहुत सारे विद्यालय एवं शिक्षण संस्थानों में इन्होंने कंप्यूटर,LEd, डिजिटल सामान, चिकित्सा उपकरण और बहुत सारी चीजें दान की हैं। एंबुलेंस, दवाइयां और ट्राई साइकिल वितरण किए हैं। इस दृष्टि से समाज के लिए यह कोचिंग संस्थान उत्कृष्ट है।

आज की समय में बहुत सारी कोचिंग संस्थान हैं और सभी कमाई पर लगे रहते हैं परंतु उत्कर्ष कोचिंग संस्थान सामाजिक सरोकारों के लिए जाना जाता है और इनके परोपकार के लिए किए गए कार्य अतुलनीय हैं। ब्लड डोनेशन में भी इनका अभूतपूर्व योगदान रहा है।

यदि उन्हें वास्तव में लगता है कि कोई शिक्षार्थी जो वास्तव में प्रतिभावान है परंतु वंचित, गरीब या आर्थिक रूप से असक्षम है तो ये उस विद्यार्थी की संपूर्ण सहायता करते हैं।

उत्कर्ष एप डाउनलोड कर फ्री में पाएं

  1. अपनी परीक्षा पैट्रन पर उपलब्ध 5 फ्री मॉडल टेस्ट पेपर फ्री में उपलब्ध होंगे
  2. परीक्षा का संपूर्ण पाठ्यक्रम (Syllabus)
  3. गत वर्षों के परीक्षा प्रश्न पत्र हल सहित
  4. कई सारे फ्री कोर्सेज और मॉडल टेस्ट पेपर
  5. क्विज प्रतियोगिता, प्रश्न प्रतियोगिता, मॉडल टेस्ट पेपर और भी तैयारी के लिए बहुत कुछ सामग्री।

तो यह उत्कर्ष कोचिंग क्लासेज जोधपुर का परिचय था और आप उत्कर्ष ऐप के माध्यम से किसी भी प्रतियोगिता परीक्षा की बेहतरीन तैयारी कर सकते हैं। उत्कर्ष एप में बहुत सारे ऑनलाइन कोर्सेज संचालित हैं जिनका आप फायदा उठा सकते हैं।

जियो फोन में उत्कर्ष एप कैसे डाउनलोड करें

जियो फोन के उपयोगकर्ता उत्कर्ष ऐप के माध्यम से उत्कर्ष ऑनलाइन क्लासेज जॉइन करना चाहते हैं परंतु यह ऑनलाइन क्लासेज कोर्सेज एंड्राइड फोन, आईफोन तथा अन्य उपकरणों पर ही उपलब्ध है।

जियो फोन में यह Utkarsh App डाउनलोड करके ऑनलाइन कोर्सेज का फायदा नहीं उठाया जा सकता परंतु आप उत्कर्ष कोचिंग क्लासेज की बहुत सारी वीडियो, क्विज और प्रश्नोत्तरी का लाभ उठा सकते हैं।

How to download Utkarsh app in jio phone

Jio Phone में आप उत्कर्ष कोचिंग क्लासेज जोधपुर के ऑनलाइन कोर्सेज के बारे में जान सकते हैं। मैं आपको यहां पर नीचे लिंक दे रहा हूं।

https://utkarsh.com/

Utkarsh portal के इस लिंक पर जाकर आप ऑनलाइन कोचिंग क्लासेज जोधपुर के बारे में और उनके द्वारा जारी ऑफलाइन और ऑनलाइन कोर्सेज की पूरी विस्तृत जानकारी पा सकते हैं।

इसके अलावा इस पोर्टल पर उत्कर्ष कोचिंग क्लासेज के विभिन्न वीडियोस के लिंक दिए गए हैं जिन्हें आप देख सकते हैं और विभिन्न क्विज लिंक, अद्भुत प्रश्नोत्तरी में देख सुनकर फायदा उठा सकते हैं।

यूट्यूब पर उत्कर्ष एप के संस्थापक श्री निर्मल गहलोत एवं उनकी टीम के विषय विशेषज्ञों द्वारा बहुत सारे ऑनलाइन वीडियो प्रसारित किए जाते हैं। यह वीडियो प्रेरणादायी (motivational) और अद्भुत ज्ञान से भरे होते हैं। साथ ही इनमें आपको उत्कर्ष कोचिंग क्लासेज के माध्यम से महत्वपूर्ण जानकारियां प्राप्त होती हैं।

इसलिए जियो फोन के उपयोगकर्ता इस लिंक पर जाकर महत्वपूर्ण जानकारी प्राप्त कर सकते हैं और अपनी प्रतियोगिता परीक्षा में सफल होने के लिए गुरु मंत्र पा सकते हैं।

उत्कर्ष एप के बारे में पूछे जाने वाले प्रश्न

1. क्या उत्कर्ष एप फ्री में डाउनलोड की जा सकती है

उत्तर-हां आप इसे फ्री में गूगल प्ले स्टोर से डाउनलोड कर सकते हैं। इसमें कुछ स्कूली विषयों के कोर्सेज फ्री हैं जिनका आप फायदा उठा सकते हैं।

2. उत्कर्ष एप Use कैसे करें

उत्तर-उत्कर्ष एप में ही इसके इस्तेमाल करने का तरीका बताया गया है। आप संबंधित कोर्स की संपूर्ण जानकारी यहां से प्राप्त कर सकते हैं और कोर्स ज्वाइन कर सकते हैं।

3. उत्कर्ष संस्थान से ऑफलाइन कर रहे विद्यार्थियों को Utkarsh online course के लिए क्या शुल्क चुकाना होगा।

उतर-नहीं। आप उत्कर्ष कोचिंग संस्थान से जो कोर्स ऑफलाइन अर्थात सीधे क्लास से ले रहे हैं, उस विषय का ऑनलाइन कोर्स और मॉडल पेपर आदि आपको निशुल्क उपलब्ध होंगे।

4. उत्कर्ष की ऑफलाइन क्लासेज जोधपुर के अलावा किन शहरों में है?

उत्तर-उत्कर्ष कोचिंग अभी तक ऑफलाइन केवल जोधपुर शहर में ही उपलब्ध है। परंतु ऑनलाइन कोर्सेज विभिन्न राज्यों में उपलब्ध हैं जिन्हें आप उत्कर्ष एप से खरीद सकते हैं।


Comments

7 responses to “उत्कर्ष एप(Utkarsh app) उत्कर्ष कोचिंग क्लासेज की तैयारी के लिए डाउनलोड करें उत्कर्ष एप।”

  1. Ravindra Avatar
    Ravindra

    App install nahi ho raha hai

    1. मनोहर सिंह शेखावत Avatar
      मनोहर सिंह शेखावत

      Google pay stor se ya fir Utkarsh app search karke download kar sakte hai.

  2. Ramesh Kumar kuldeep Avatar
    Ramesh Kumar kuldeep

    Sir mere mob me utkarsh Aap download nahi ho raha or mene course bi le liya

    1. मनोहर सिंह शेखावत Avatar
      मनोहर सिंह शेखावत

      Utkarsh ki sigh ke link se download karein

  3. vikas Ninama Avatar
    vikas Ninama

    play store se aps download nhi ho rha h

  4. Naresh Kumar KATARA Avatar
    Naresh Kumar KATARA

    Utkarsh app MA otp nahi aa rahai ha

  5. Class time kaise pata kare ??

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *