शादी विवाह के लिए विज्ञापन।वैवाहिक विज्ञापन वर वधू चाहिए.

शादी विवाह के लिए विज्ञापन देखें और अपनी मनपसंद के अनुसार वर-वधू पाएं। शादी करने के लिए यदि आप वैवाहिक विज्ञापन की तलाश कर रहे हैं और इंटरनेट के माध्यम से वर या वधू की तलाश कर रहे हैं तो आप सही जगह पर आए हैं।

शादी विवाह करने के लिए अच्छा उपयुक्त वर या वधू खोजें। वैवाहिक विज्ञापन में अपने लिए अच्छा वर या वधू खोजें।

शादी वैवाहिक विज्ञापन
शादी विवाह वैवाहिक विज्ञापन

शादी के लिए वैवाहिक विज्ञापन वर और वधू

यहां पर आप शादी विवाह के लिए अपनी ही जाति में या अंतर्जातीय दोनों प्रकार के वर और वधू के लिए विज्ञापन देख सकते हैं और विवाह के लिए उपयुक्त वर वधु प्राप्त कर सकते हैं।

शादी के लिए वैवाहिक विज्ञापन देखने के साथ-साथ आप यहां पर अपने विवाह के लिए विज्ञापन भी प्रकाशित कर सकते हैं जिससे हजारों लोग आपके संपर्क में आकर आपसे विवाह का प्रस्ताव रखें।

आजकल शादी विवाह के विज्ञापन भी ऑनलाइन हो गए हैं क्योंकि सभी लोगों के पास स्मार्टफोन है और इंटरनेट पर ही शादी विवाह के बारे में खोज की जाती है। अखबार में विज्ञापन महंगा पड़ता है जबकि ऑनलाइन विज्ञापन बहुत सस्ता और अधिक लोगों तक पहुंच बनाता है।

वर चाहिए या वधू चाहिए विज्ञापन दें कम कीमत पर और पाएं असीमित वैवाहिक रिश्ते।

यहां पर वर और वधू दोनों की तलाश के लिए वैवाहिक विज्ञापन खोज सकते हैं और मनचाहा वर और वधू प्राप्त कर सकते हैं। सभी जातियों के शादी विवाह की प्रोफाइल यहां शेयर की गई है कांटेक्ट नंबर सहित। जातीय विवाह के अलावा जाति बंधन रहित तलाकशुदा विधवा सभी प्रकार के विवाह की जानकारी आपको यहां मिलेगी।

वैवाहिक विज्ञापन वधू चाहिए

वैवाहिक विज्ञापन में वर या वधू के लिए आप सभी गूगल पर सर्च करते हैं। शादी विवाह के विज्ञापन देखकर आप आप दिए गए कांटेक्ट नंबर पर संपर्क करके वैवाहिक रिश्तों की पूरी जानकारी ले सकते हैं।

आपको भले ही वर की तलाश हो या वधू की। उसके लिए आप वैवाहिक विज्ञापन देखकर शादी विवाह का रिश्ता करना चाहते हैं और एक अच्छा रिश्ता देखकर संपूर्ण जानकारी प्राप्त करके संतुष्ट होना चाहेंगे।

शादी विवाह किसी तरह का व्यापार या मनोरंजन मात्र नहीं है बल्कि यह एक दूसरे के लिए जन्म-जन्मांतर का संबंध है इसलिए पूर्णतया संतुष्ट होकर विवेक के साथ निर्णय लेना पड़ता है।

आप यहां वैवाहिक वधू तलाश कर सकते हैं अपनी जाति और गोत्र के अनुसार। यही नहीं आप जाति बंधन रहित या तलाकशुदा एवं विधवा महिला जैसे संपूर्ण जातियों के वैवाहिक रिश्ते देख सकते हैं।

आप यहां पर न केवल विभिन्न रिश्तों की जानकारी प्राप्त कर सकते हैं बल्कि अपने लिए संपूर्ण जानकारी देकर योग्य वर या वधू भी प्राप्त कर सकते हैं। अभी यहां पर सभी जातियों और वर्ग के लिए वैवाहिक विज्ञापन हैं।

शादी विवाह के लिए ऑनलाइन विज्ञापन

आजकल इंटरनेट का जमाना है और सभी के पास स्मार्टफोन और इंटरनेट की सुविधा उपलब्ध हैं तो सभी लोग अपने अन्य कार्यों की तरह शादी विवाह के रिश्ते भी ऑनलाइन तलाश करते हैं जिसके लिए बहुत सारी मैट्रिमोनी साइट्स उपलब्ध हैं।

जब परिवार रिश्तेदार या समाज में योग्य वर या वधू की तलाश पूरी नहीं हो पाती है तब हम बाहरी स्रोतों का सहारा लेते हैं। आजकल दुनिया ग्लोबल हो गई है इसलिए किसी एक क्षेत्र में विवाह के योग्य वर या वधू मिल पाना मुश्किल हो गया है क्योंकि हर व्यक्ति की पसंद अलग होती है।

वर या वधू की तलाश करने के लिए हम अखबारों में विज्ञापन देते हैं जिससे हमारी जानकारी संपूर्ण प्रदेश या क्षेत्र में पहुंच जाती है और हमारे विज्ञापन के अनुसार लोग हमसे संपर्क करते हैं जिससे विवाह करने की की खोज पूरी होने में आसानी हो जाती है।

तथापि हमें यह ध्यान रखना चाहिए कि हमारे विज्ञापन को देखकर कॉल करने वाले जो की शादी विवाह के लिए संपर्क कर रहे हैं उनकी पूरी जानकारी प्राप्त करने के बाद ही हम कोई उचित निर्णय लें।

धीरे-धीरे जमाना बदल रहा है और अब अखबार में क्लासीफाइड विज्ञापन की जगह इंटरनेट पर शादी विवाह के विज्ञापन देने का प्रचलन बढ़ रहा है। अखबार में विवाह के विज्ञापन देने और इच्छित वर वधू चाहने की कुछ सीमाएं हैं, इसमें पैसे भी अधिक खर्च होते हैं।

अखबार में क्लासीफाइड विज्ञापन देखकर शादी विवाह करने या फिर अपने शादी विवाह का विज्ञापन देने की कुछ सीमाएं हैं क्योंकि अखबार लोग दिन में एक बार ही पढ़ते हैं जबकि इंटरनेट पर 24 घंटे यह सर्च किया जाता है।

इसलिए हमें समाचार पत्र की बजाय वर या वधू चाहने के लिए अखबार में क्लासीफाइड विज्ञापन देने की बजाय इंटरनेट पर अपनी संपूर्ण जानकारी सहित विज्ञापन देना चाहिए जिससे कि हमें लोग जान सके और हमसे विवाह के लिए संपर्क कर सकें।

हम आपके यहां पर वह तरीका बता रहे हैं जिससे आप जल्दी से जल्दी अपने विवाह या अपने परिवार के व्यक्तियों के लिए वर वधू आसानी से प्राप्त कर सकते हैं और बहुत ही कम खर्चे में या बिल्कुल नहीं के बराबर खर्चे में।

इसके लिए आपको अपनी संपूर्ण जानकारी सहित (जिसके लिए वर या वधू खोज रहे हैं) ऑनलाइन इंटरनेट पर दर्ज करनी होगी और उसे देखकर लोग आपसे सीधे संपर्क कर सकेंगे। इसके लिए आप हमें अपनी संपूर्ण जानकारी बायोडाटा के सहित भेजें। जिससे आपका विज्ञापन को देखकर विवाह की इच्छुक महिला उनके परिवार या रिश्तेदार आपसे संपर्क कर सकें।

शादी विवाह विज्ञापन ऑनलाइन क्यों दिखाएं

शादी विवाह का ऑनलाइन विज्ञापन इसलिए जरूरी है क्योंकि इसमें बहुत कम खर्च आता है और शीघ्रता से हमें रिश्ता मिल जाता है। ऑनलाइन वैवाहिक विज्ञापन की दर समाचार पत्र की बजाय बहुत सस्ती है।

आज भी हम समाचार पत्रों में क्लासीफाइड वैवाहिक विज्ञापन देखते हैं और रिश्ता ढूंढते हैं क्योंकि परंपरा से ही अखबारों में वैवाहिक विज्ञापन दिए जाते हैं और लोग वहां से संपर्क नंबर प्राप्त करके शादी विवाह की बातचीत करते हैं।

हालांकि अब समय बदल गया है और बहुत सारी मैट्रिमोनी साइट्स खुल गई हैं और शादी विवाह के लिए ऑनलाइन विज्ञापन दर्ज करना आसान हो गया है। समाचार पत्रों में प्रिंटिंग का खर्चा आता है इसलिए वह वैवाहिक विज्ञापनों के लिए ऊंची दर वसूल करते हैं जबकि ऑनलाइन में केवल इंटरनेट और डाटा खर्च होता है इसलिए ऑनलाइन विज्ञापन सस्ते पड़ते हैं।

विभिन्न अखबार समूह जैसे दैनिक भास्कर पत्रिका अमर उजाला दैनिक नवजागरण आदि वैवाहिक विज्ञापन प्रिंट के साथ-साथ ऑनलाइन इंटरनेट पर भी प्रकाशित करते हैं परंतु उसका वह ग्राहकों से शुल्क वसूल करते हैं इसलिए इंटरनेट पर क्लासिफाइड वैवाहिक विज्ञापन सर्च करने वाले बहुत कम होते हैं।

शुल्क चुकाकर ऑनलाइन वैवाहिक विज्ञापन देखने से लोग इसलिए कतराते हैं क्योंकि संबंधित विज्ञापन उनकी कास्ट से संबंधित या उनकी इच्छा अनुसारवर/वधू की जानकारी का होगा या नहीं इसकी कोई गारंटी नहीं होती जबकि मैट्रिमोनी साइट्स और शादी की वेबसाइट पर वहीं विज्ञापन दिखाए जाते हैं जो आपके लिए जरूरी और संबंधित हो।

अखबार में बहुत ढेर सारे वैवाहिक विज्ञापन देखकर भी हमें संतोष नहीं होता कि यह हमारी पसंद अनुसार नहीं है यह हमारी पसंद के अनुकूल नहीं है परंतु इंटरनेट पर आपको आपकी इच्छा अनुसार आपकी जाति गोत्र से संबंधित या अन्य कैटिगरी के अनुसार विज्ञापन दिए जाते हैं।

शादी विवाह ऑनलाइन विज्ञापन के फायदे

शादी विवाह के लिए इंटरनेट पर ऑनलाइन विज्ञापन देने जा रहे हैं तो उससे पहले विज्ञापन देने के फायदे भी जान ले। अखबार या प्रिंट मीडिया में विज्ञापन देने और ऑनलाइन साइट्स पर विज्ञापन देने के क्या फायदे होते हैं?

अखबार भले ही वह दैनिक भास्कर राजस्थान पत्रिका अमर उजाला दैनिक नवज्योति दैनिक जागरण कोई सा भी हो जिसमें आप वैवाहिक विज्ञापन देते हैं और इंटरनेट पर शादी विवाह की साइट पर विज्ञापन देने में क्या अंतर है इसको निम्न पॉइंट्स में समझे।

  • अखबार में विज्ञापन बहुत महंगा पड़ता है लगभग 2 से ₹3000 के बीच जबकि यही विज्ञापन आप इंटरनेट में मात्र ₹100 में दे सकते हैं।
  • अखबार में आप एक दो या तीन दिन के लिए विज्ञापन दे सकते हैं जिनके अलग-अलग खर्चा होता है जबकि इंटरनेट पर एक ही बार में आपका विज्ञापन महीना तक रहता है बिना किसी अतिरिक्त शुल्क के।
  • अखबार व्यक्ति रविवार बुधवार या शादी विवाह का स्पेशल विशेषांक एक ही बार पढ़ते हैं जबकि इंटरनेट पर स्मार्ट फोन से कभी भी सर्च किया जा सकता है
  • अखबार में वैवाहिक विज्ञापन की दी गई जानकारी को आप एक ही बार सबमिट कर सकते हैं जबकि ऑनलाइन इंटरनेट पर उसमें संशोधन भी कर सकते हैं
  • इंटरनेट पर दिए गए वैवाहिक विज्ञापन कांटेक्ट नंबर से संपर्क करके आप संबंधित रिश्ते की पूरी जानकारी प्राप्त कर सकते हैं तथा व्हाट्सएप आदि पर फोटो तथा अन्य जानकारी भी मंगवा सकते हैं जबकि अखबार में कांटेक्ट नंबर है तो ही संपर्क कर सकते हैं।
  • अखबार में वैवाहिक विज्ञापन हो सकता है आपके लिए रिश्ते की सही जगह तक न पहुंचे परंतु इंटरनेट सर्व व्यापक है इसलिए आपका विज्ञापन दूर तक पहुंच सकता है।
  • अखबार प्रिंट मीडिया है और वह सीमित क्षेत्र तक ही पहुंचता है जबकि इंटरनेट विश्व व्यापी है इसलिए आपका विज्ञापन केवल अपने प्रदेश में ही नहीं संपूर्ण भारत या पूरी दुनिया में पहुंचता है।
  • अखबार में शब्द सीमा निर्धारित होती है उसके अंदर ही आपको विज्ञापन देना होता है अन्यथा अतिरिक्त चार्ज वसूल किया जाता है जबकि इंटरनेट में ऐसी कोई बाध्यता नहीं है।
  • आप अपने मनचाहे शब्दों में शादी विवाह के लिए अपनी जानकारी और जैसी आपको वर/वधू चाहिए विस्तृत विवरण प्रकाशित करवा सकते हैं।
  • अपना विज्ञापन बदलवाने उसमें संशोधन करने या अपना विज्ञापन हटवाने के लिए आपको अखबार की तरह अगले संस्करण का इंतजार नहीं करना है इंटरनेट पर आप एक फोन के माध्यम से 24 घंटे अपडेट करवा सकते हैं।

आपका विज्ञापन कहां प्रकाशित होगा

यदि आप इंटरनेट मैट्रिमोनी साइट्स पर अपना विज्ञापन दे रहे हैं तो यह जान लें कि आपके यहां पर प्रिंट मीडिया में दिए गए विज्ञापन से अधिक रिश्ते प्राप्त होंगे और उनमें आपको अपना इच्छित रिश्ता मिल ही जाएगा। अखबार में एक लिमिट होती है उसके बाद वह आपका विज्ञापन नहीं प्रकाशित नहीं करते और करते हैं तो उसका अतिरिक्त चार्ज लेते हैं जबकि इंटरनेट पर आप एक ही बार में विज्ञापन देकर महीनों तक या जब तक आपको उचित रिश्ता नहीं मिल जाए आप विज्ञापन जारी रख सकते हैं।

इंटरनेट पर वैवाहिक विज्ञापन के रिश्ते गूगल सर्च के अनुसार प्रकाशित किए जाते हैं। आप जिस जाति गोत्र से संबंधित हैं उस कॉलम में आपका वैवाहिक विज्ञापन दिखाया जाता है ताकि संबंधित व्यक्ति आपसे संपर्क कर सके जैसे आप यहां देख सकते हैं,

ब्रह्मण वर या वधू चाहिए:

इस कॉलम में ब्राह्मणों से संबंधित वर और वधू के विज्ञापन प्रकाशित किए जाते हैं जैसे कान्यकुब्ज ब्राह्मण, सरयू पारीण कश्यप, गौड़ या अन्य प्रकार के ब्राह्मण। यहां इस कॉलम में ब्राह्मण समाज के रिश्ते के वैवाहिक विज्ञापन प्रकाशित किए जाते हैं जिससे कि उनको अधिक से अधिक रिश्ते मिल सके और इंटरनेट पर खोजने वाले को त्वरित गति से यह रिश्ते शुरू हो सके।

राजपूत समाज वधू चाहिए

राजपूत समाज में बहुत सारे गोत्र और रिश्ते होते हैं इसलिए राजपूत समाज के वैवाहिक विज्ञापन इस कॉलम में प्रकाशित किए जाते हैं जिससे राजपूत समाज में विभिन्न गोत्र और पसंद के अनुसार वर या वधू सुलभ हो सके।

इसी तरह से अन्य समाज अग्रवाल कायस्थ जैन के वैवाहिक रिश्तों का विज्ञापन कैटेगरी के अनुसार प्रकाशित किया जाता है जिससे इंटरनेट पर वह सर्च करके आपसे शीघ्र से शीघ्र संपर्क कर सकें। अधिक जानकारी

तलाकशुदा जाति बंधन रहित या अन्य प्रकार की विवाह

जो व्यक्ति तलाकशुदा जाति बंधन से रहित यह विधवा विवाह रिश्ते चाहते हैं या विधवा विवाह तथा घर जमाई को महत्व में मानते हैं उनके लिए यहां पर अलग वैवाहिक विज्ञापन प्रकाशित किए जाते हैं ताकि उनको जल्द से जल्द रिश्ता मिल सके इस प्रकार इंटरनेट पर सभी कैटिगरी और श्रेणी के रिश्ते उपलब्ध हैं उनके अनुसार आप विज्ञापन दे सकते हैं। अधिक जानकारी प्राप्त करें

विधवा या तलाकशुदा से शादी करनी है या फिर घर जमाई वर बनना है या अपने लिए घर जमाई वर चाहिए। घर जमाई वर के रिश्ते यहां पर प्रकाशित किए जाते हैं। घर जमाई वर अधिक जानकारी

शादी विवाह विज्ञापन की दरें

तो आज ही अपना विज्ञापन बुक करवाएं और शुरू करें रिश्तो की एक नई शुरुआत। विज्ञापन बुक करवाते ही कुछ ही मिनट में आपका वैवाहिक विज्ञापन इंटरनेट पर ऑनलाइन दिखने लगेगा और आपसे लोग संपर्क कर सकेंगे।

हमारी इस साइट पर शादी विवाह के वैवाहिक विज्ञापन प्रकाशित करने की दरें काफी कम है। किसी भी अन्य मैट्रिमोनी साइट्स या शादी विवाह की वेबसाइट से काफी कम दर पर उपलब्ध यह सेवा अधिक लोगों को आकर्षित करती है क्योंकि हमने इसे ओपन सोर्स की तरह इस्तेमाल किया है और कोई भी व्यक्ति बिना लॉगिन किए आपका विज्ञापन देख सकता है और अपना विज्ञापन बुक करवा सकता है।हमारे यहां शादी विवाह के विज्ञापन की दरें इस प्रकार हैं।

शादी विवाह व्यक्तिगत वैवाहिक विज्ञापन की दर।

वैवाहिक विज्ञापनप्रति विज्ञापन दरविज्ञापन अवधि
वर/वधू चाहिए₹1501 months
राजपूत ब्राह्मण समाज वर विज्ञापन₹1501 months
जाति बंधन रहित विज्ञापन₹2001 महीने
गरीब लड़की/दहेज रहित विज्ञापननिशुल्कअसीमित
विधवा विवाहनिशुल्क1 महीने

हमारी वेबसाइट पर इसके अलावा भी अन्य श्रेणियां में शादी विवाह के विज्ञापन प्रकाशित किए जाते हैं। हमारे यहां वैवाहिक विज्ञापन में शब्द सीमा नहीं है आप चाहे जितने शब्दों में अपनी पूर्ण जानकारी दे सकते हैं और अपना विज्ञापन प्रकाशित करवा सकते हैं। शादी विवाह विज्ञापन दरें है

वैवाहिक विज्ञापनविज्ञापन शुल्क शुल्कविज्ञापन समय
सामान्य वर या वधू चाहिए ₹1501 महीने
गरीब/विधवा विज्ञापननिशुल्क
विधुर/तलाकशुदा वर विज्ञापन₹200असीमित
घर जमाई विज्ञापन₹1001 महीने
विधवा घर जमाई वधू विज्ञापन₹100असीमित
विधवा घर जमाई बनना है(वर)₹200विवाह होने तक।
अमीर विधवा से शादी₹300असीमित
विधवा महिला विज्ञापननिशुल्क
सभी प्रकार के मैरिज ब्यूरो विज्ञापन1000/1 month

हमारी वेबसाइट पर शादी विवाह की विज्ञापन दरें यहां पर प्रकाशित की हैं। आप किसी भी तरह के शादी विवाह का विज्ञापन दे सकते हैं और इसमें जबरदस्त छूट भी प्राप्त कर सकते हैं। गरीब या विधवा महिलाओं के लिए विज्ञापन यहां पर निशुल्क है।

सभी जातियों के लिए हमने ऑनलाइन वैवाहिक विज्ञापन की दरें बहुत कम रखी है ताकि सभी समाज को इसका लाभ मिल सके और आप अखबारों में महंगे महंगे विज्ञापन देने के बजाय सस्ते में ऑनलाइन रिश्ते प्राप्त कर सकें।

तो अच्छे वैवाहिक रिश्ते प्राप्त करने के लिए अभी हमें व्हाट्सएप करें और अपना विज्ञापन भेजें। विज्ञापन में आप नाम उम्र योग्यता निवास स्थान कांटेक्ट नंबर रोजगार कांटेक्ट नंबर आदि की जानकारी के साथ-साथ आपको कैसा वर या वधू चाहिए उसकी भी पूर्ण जानकारी लिखकर हमें भेजें।

शादी विवाह के लिए विज्ञापन में वैवाहिक वर या वधू चाहिए का स्पष्ट उल्लेख करें और अपनी संपूर्ण जानकारी जो आप विज्ञापन में प्रकाशित करना चाहते हैं इसका उल्लेख अवश्य करें।

आपका वैवाहिक विज्ञापन कुछ मिनट में ऑनलाइन प्रकाशित होगा और आपके लिए शादी विवाह के रिश्ते खुल जाएंगे। अपना विज्ञापन भेजने से पूर्व आप हमें हमारे कांटेक्ट नंबर पर कंसल्ट कर सकते हैं या व्हाट्सएप मैसेज भेज सकते हैं।

इसके अलावा हमारा शादी विवाह के विज्ञापन और वैवाहिक विज्ञापन से संबंधित फेसबुक ग्रुप है जिसमें सम्मिलित होकर भी आप पूरी जानकारी प्राप्त कर सकते हैं।

शादी विवाह वैवाहिक विज्ञापन फेसबुक ग्रुप यहां से ज्वाइन करें