शादी विवाह के रिश्ते। मैरिज प्रोफाइल। विधवा तलाकशुदा एवं अन्य लड़कियों की शादी प्रोफाइल।

आजकल इंटरनेट पर शादी विवाह के लिए रिश्ते खोजे जाते हैं और बहुत सारी वेबसाइट पर मैरिज प्रोफाइल भी शेयर की जाती है। शादी विवाह के लिए बहुत सारे रिश्ते और मैरिज प्रोफाइल आप यहां पर देख सकते हैं साथ ही अपनी मैरिज प्रोफाइल लोगों तक पहुंचा सकते हैं।

शादी विवाह प्रोफाइल

शादी के लिए लड़कियों की प्रोफाइल देखना हो या शादी विवाह के लिए अपनी प्रोफाइल लड़कियां प्रकाशित करना चाहती हैं तो यहां लड़के और लड़कियों की शादी विवाह की प्रोफाइल मय कांटेक्ट नंबर सहित प्राप्त करें और अपनी मनचाही लड़की या लड़के से विवाह करें।

भागदौड़ की जिंदगी में शादी विवाह करना भी कोई आसान काम नहीं रह गया है। जितने रिश्ते जानकार और रिश्तेदारों से होते हैं वैसे ही ऑनलाइन रिश्ता ढूंढ कर शादी विवाह किए जाते हैं। रिश्तेदारी या दोस्तों आदि की जानकारी में ढूंढने के बाद भी अच्छा रिश्ता नहीं मिलता है तो लोग इंटरनेट पर शादी विवाह के लिए मैरिज प्रोफाइल आदि देखते हैं इसीलिए बहुत सारी इंटरनेट पर शादी विवाह की वेबसाइट बन गई हैं।

ब्राह्मण वर या वधू चाहिए ब्राह्मण समाज के रिश्ते

परंतु इनमें से अधिकतर शादी विवाह की फर्जी वेबसाइट है और फर्जी मैरिज प्रोफाइल शेयर करती हैं जिससे हमेशा अच्छा रिश्ता नहीं मिलने और ठगे जाने का डर रहता है इसलिए पूरी छानबीन और पड़ताल करके ही शादी विवाह के लिए एग्री होना चाहिए इन वेबसाइट के साथ-साथ संबंधित रिश्ते कि केवल ऑनलाइन ही नहीं वास्तविकता की जानकारी भी रिश्ता फाइनल करने से पहले जान लेनी चाहिए।

हमारी इस वेबसाइट पर शादी विवाह के लिए कुछ ऐसे ही रिश्ते और मैरिज प्रोफाइल आपके लिए शेयर की गई है जिसकी जानकारी आपको कांटेक्ट नंबर सहित यहां पर मिलेगी। किसी भी रिश्ते को पक्का करने से पूर्व संबंधित व्यक्ति और उसके द्वारा उपलब्ध कराई गई जानकारी की निश्चितता के साथ पता करने और उसके बाद ही शादी के लिए पक्का फैसला करें।किसी के भी बहकावे में आकर शादी विवाह के लालच में ऑनलाइन या ऑफलाइन पैसे का भुगतान नहीं करें।

शादी विवाह प्रोफाइल कैसे बनाएं

शादी विवाह करने के लिए लड़के और लड़कियों को एक अच्छी प्रोफाइल बनानी चाहिए जिसमें उनकी संपूर्ण जानकारी सत्य तथ्यों के साथ शामिल हो। विधवा तलाकशुदा या अन्य कोई भी महिलाएं अपनी शादी विवाह प्रोफाइल में कभी भी कोई झूठी जानकारी शेयर नहीं करनी चाहिए।

शादी विवाह के लिए प्रोफाइल तैयार करते समय अपने बारे में विचार करें और सोचे कि जो हमारा जीवनसाथी होने वाला है जिस लड़की या लड़के से हम शादी विवाह करने वाले हैं उसे सभी बातें इस प्रोफाइल से पता लग जाए तथा बाद में कभी भविष्य में शादी विवाह के रिश्ते में कोई दरार न आए। शादी विवाह प्रोफाइल इस तरह से बनाएं

  • अपना नाम पता और सही वास्तविक उम्र लिखें
  • अपना शैक्षणिक और आर्थिक स्तर का सही उल्लेख करें
  • अपनी जाति या बायोडाटा से संबंधित संपूर्ण जानकारी सत्य लिखें
  • अपनी लंबाई रंग शारीरिक बनावट और हेल्थ के बारे में सही जानकारी दें
  • माता-पिता परिवार या समाज के बारे में और उनके विचारों की संपूर्ण जानकारी लिखें
  • अपनी जॉब या रोजगार तथा उससे होने वाली आय के बारे में सत्य जानकारी दें
  • अपनी हॉबी रुचि या पसंद के बारे में बिल्कुल क्लियर बताएं
  • अपने आहार डाइट या खाद्यान्न के बारे में तथा अपनी पसंद नापसंद घूमना फिरना आदि की संपूर्ण जानकारी शेयर करें
  • अपने बारे में कोई गलत तथ्य है तो उसे भी बताएं
  • अपनी किसी तरह की मान्यता या मर्यादा के बारे में सही-सही बताएं
  • अपने बोर्ड एवं खुले विचार या आदर्शवादी स्वभाव के बारे में जानकारी दें
  • अपनी सामान्य फोटो शेयर करें
  • भविष्य की योजना या नेक्स्ट टाइम लाइफ के बारे में आपके विचार बताएं
  • परिवार में कोई प्रथा है या मान्यता हेतु उसके बारे में बताएं

जब हमें अपना जीवन साथी चुनना है। भले ही आप लड़के हो या लड़की आपको एक अच्छा जीवन साथी और वह भी स्थाई रूप से चाहिए तो जरूरी है कि अपने बारे में, अपने विचारों रूचि या योग्यता एवं कमियों के बारे में जीवन साथी को पहले बता देना चाहिए जिससे बाद में कोई मनमुटाव की गुंजाइश न रहे।

विधवा तलाकशुदा विवाह प्रोफाइल। शादी करने के लिए विधवा चाहिए

अपनी कमजोरी छिपाने या किसी के साथ फ्रॉड करके शादी करने पर एक बार विवाह तो हो जाता है परंतु फिर या तो तलाक होता है या फिर हमेशा मनमुटाव रहता है इसलिए जरूरी है कि अपने जीवनसाथी को सभी जरूरी बातें हमारे बारे में पता हो।

शादी विवाह के रिश्ते लड़के और लड़कियों की प्रोफाइल

शादी विवाह करने जा रहे हैं तो लड़के और लड़कियां एक दूसरे को अपनी प्रोफाइल अवश्य दिखाएं। शादी विवाह प्रोफाइल में अपनी संपूर्ण जानकारी सही-सही भरें तथा यदि फोन नंबर दिए गए हैं और वार्तालाप होता है तो अपने बारे में अधिक से अधिक जानकारी दें और सामने वाले की भी संपूर्ण जानकारी प्राप्त कर लें।

अच्छा तो होगा कि शादी विवाह करने से पहले लड़के और लड़कियां एक दूसरे के बारे में अधिक से अधिक जानकारी प्राप्त कर और समाज तथा परिवार को भी इसका हिस्सा बनाएं ताकि भविष्य में कोई कठिनाई होने पर रिश्तेदार या समाज के लोग आपकी सहायता कर सकें।

कभी भी अनजान या जिसके बारे में हमें संपूर्ण जानकारी स्वभाव चरित्र आदि के बारे में पता नहीं है उससे रिलेशन नहीं बनाएं और रिश्ते को तब तक आगे नहीं बढ़ाएं जब तक आप पूर्ण रूप से आश्वस्त ना हो जाए या आपके रिश्तेदार या समाज से मान्यता नहीं देते।

फिर भी यदि आप एकल हैं और फैसला आपको स्वयं खुद ही करना है तो अपने होने वाले जीवनसाथी के बारे में पूरी जानकारी प्राप्त कर लें सिर्फ लड़के या लड़की की प्रोफाइल देख कर यह अंदाजा नहीं लगाएं कि यह लड़का या लड़की मेरे लिए बेस्ट है।

आपके लिए इच्छुक लड़के या लड़कियों के द्वारा जो भी विवाह प्रोफाइल शेयर की जाती है उसके बारे में खुद भी पता करें और अपने मित्र या रिश्तेदार को भी इसके बारे में बताएं जिससे आपको पता लगेगा कि इस प्रोफाइल में कितना सत्य है या उसने किन बातों को छुपाया है।

शादी विवाह प्रोफाइल फेसबुक

शादी विवाह की प्रोफाइल आजकल सोशल मीडिया जैसे फेसबुक व्हाट्सएप शादी विवाह की वेबसाइट पर बहुत ज्यादा शेयर की जाती हैं उनको देखकर अक्सर लोग उनसे कांटेक्ट करते हैं परंतु हकीकत कुछ और होती है।

देखने में आया है कि फेसबुक या मेट्रोमोनी साइट पर लड़कियों की बहुत अच्छी ग्लैमर तस्वीरों के साथ शादी विवाह प्रोफाइल अपडेट की जाती है परंतु तलाश करने पर पता लगता है कि यह सब फेक है।

बहुत सारे ऐसे क्राइम ग्रुप है जो फेक लड़कियों की शादी के फोटोग्राफ और प्रोफाइल अपलोड करते हैं जिन से विवाह करने के इच्छुक भ्रमित होते हैं और कई बार ऐसे लोग जाने अनजाने पैसे ट्रांसफर करवा कर धोखा भी देते हैं।

फेसबुक और मेट्रोमोनी साइट्स पर आजकल धोखाधड़ी का कारोबार चल रहा है शादी विवाह के नाम पर बहुत बढ़िया प्रोफाइल बनाकर शेयर की जाती है जिससे कई लोग गुमराह हो जाते हैं और अपना धन लुटा देते हैं।

ध्यान दें कि जो वास्तव में शादी करना चाहते हैं और सुखी विवाहित जीवन बिताना चाहते हैं वह अपनी असत्य जानकारी आपको नहीं देंगे इसलिए सोच समझकर और भावनाओं में उसके प्रभाव में न आ कर संपूर्ण जानकारी प्राप्त करने के बाद ही शादी विवाह के लिए तैयार हों।

शादी विवाह के लिए लड़कियां अक्सर जल्दी भ्रमित होकर किसी के बहकावे में आ जाती हैं और लड़कों की अच्छी खासी प्रभावित करने वाली स्टारडम प्रोफाइल देख कर लिव इन रिलेशन में भी हो जाती हैं बाद में इसके नतीजे कतई गलत निकलते हैं और पछताना पड़ता है, कभी-कभी तो जान माल से भी हाथ धोना पड़ता है।इसलिए सावधान रहें कोई आपके साथ फ्रॉड भी कर सकता है।

इसी तरह आजकल शादी विवाह की फ्रॉड प्रोफाइल भी तैयार की जाती हैं और लड़कों को अक्सर हनी ट्रैप के जाल में फंसाया जाता है इसलिए लड़के भी भावुकता में ना बहकर समझदारी के साथ लड़की के बारे में पूरी जानकारी प्राप्त करने के बाद ही अगला कदम बढ़ाए सिर्फ किसी की प्रोफाइल देख कर बहकावे में ना आएं।

आजकल फेसबुक पर बहुत सारे फ्रॉड ग्रुप हैं जिनमें अमीर लड़कियां पैसे के साथ-साथ जिस्म का प्रलोभन देती हैं और लड़कों को जाल में फंसाती हैं, असल में ये अमीर लड़कियां या गरीब लड़कियां नहीं होती बल्कि बाजारू किस्म की औरतें होती हैं जो लड़कों या पुरुषों को अपने जाल में फंसाती हैं और उनके बहुत सारे दलाल या साथी होते हैं जो ब्लैकमेलिंग ड्रग और देह व्यापार का धंधा करते हैं। यह पूरा एक नेटवर्क काम करता है जो सोशल मीडिया पर बहुत सक्रिय है जो पैसे वालों को जिस्म मनोरंजन का प्रलोभन देकर हनी ट्रैप ऐसे मामले आयोजित करते हैं जिनसे आपको सावधान रहने की आवश्यकता है।

ऐसे फेसबुक ग्रुप में अपनी प्रोफाइल या कांटेक्ट नंबर या अन्य किसी प्रकार की जानकारी शेयर नहीं करें, यह आपको ब्लैकमेल करने के साथ-साथ विभिन्न तरह से प्रताड़ित भी कर सकते हैं। ऐसे बहुत सारे ग्रुप हैं जो दिन रत सक्रिय रहते हैं और विजिलेंस और पुलिस की नजरों से बचने के लिए नए-नए हथकंडे ग्रुप बनाकर भले लोगों को फंसाते हैं।

सारांश यह है कि फेसबुक पर अमीर लड़कियों या अकेली महिलाओं विधवा तलाकशुदा से विवाह ऐशो आराम मस्ती करने के संदेश देने वाले ग्रुप या साइट जैसी जानकारी देने वाले और ऑनलाइन शादी कराने वाले ग्रुप फ्रॉड हैं और इनका नेटवर्क सीधे-साधे इज्जत दार आदमी को फंसाकर तथा ब्लैकमेल करके कई तरीकों से धन ऐंठना होता है।

शादी विवाह के लिए लड़के और लड़कियों की प्रोफाइल

यदि आप शादी के लिए लड़का या लड़की ढूंढ रहे हैं तो आपको अपनी शादी विवाह की एक बढ़िया प्रोफाइल जिसमें संपूर्ण जानकारी सत्य सत्य हो के साथ शेयर करनी चाहिए।

यदि आप लड़की या महिला हैं तो अपने बारे में संपूर्ण जानकारी शादी विवाह प्रोफाइल में सही-सही लिखकर हमें भेजें हम यहां पर उसको प्रकाशित करेंगे। यदि आप विधवा या तलाकशुदा या फिर कुमारी महिला हैं, नौकरी पेशा या घरेलू कामकाजी महिला हैं तो अपने बारे में संपूर्ण जानकारी लिखकर हमें प्रेषित करें हम आपकी शादी विवाह की प्रोफाइल यहां पर प्रकाशित करेंगे जिससे इच्छुक व्यक्ति आपसे संपर्क कर सके।

यदि आप लड़के हैं तो अपने शादी विवाह की प्रोफाइल हमें भेज सकते हैं साथ में अपने रोजगार और शादी के लिए कैसी लड़की या महिला चाहिए उसकी भी संपूर्ण जानकारी भेजें हम यहां पर आपके लिए शादी विवाह की प्रोफाइल में आप की जानकारी शेयर करेंगे।

शादी विवाह लड़कियों की प्रोफाइल : शादी विवाह के लिए अपनी प्रोफाइल भेजने वाली लड़कियां या महिलाएं अपनी जानकारी विस्तार से लिखें और भेजें। यदि आप एकल महिला नहीं है तो अपने परिवार के किसी सदस्य का कांटेक्ट नंबर लिखें जिससे उनसे संपर्क करके संपूर्ण जानकारी ली जा सके।

यदि आप लड़की या महिला के माता-पिता भाई-बहन या अन्य रिश्तेदार हैं तो लड़की की शादी प्रोफाइल में संपूर्ण जानकारी के साथ अपना नंबर दर्ज करवाएं।

आजकल सभी लोग शादी विवाह के लिए इंटरनेट पर रिश्ते तलाश करते हैं इसलिए यदि आप भी अपनी बेटी बहन या अन्य किसी रिश्तेदार के लिए वर या वधू तलाश कर रहे हैं तो संपूर्ण जानकारी के साथ-साथ अपना कांटेक्ट नंबर लिखें। यदि आप लड़की के माता-पिता या भाई या अन्य कोई है तो अपना खुद का नंबर दें, लड़की का नहीं जिससे कि आप खुद सही फैसला ले सकें।

यहां पर शादी विवाह के लिए लड़के और लड़की दोनों से ही संबंधित पक्ष अपनी प्रोफाइल शेयर कर सकते हैं और अपना मनचाहा रिश्ता पा सकते हैं इसके लिए जरूरी है आप संपूर्ण जानकारी सत्य दें और किसी समझदार व्यक्ति का कांटेक्ट नंबर दें जिससे कि सारी जानकारी आसानी से दोनों परिवारों में साझा की जा सके।

अंत में,

शादी विवाह प्रोफाइल में लड़की एवं लड़के या उनके रिश्तेदार हमें संपूर्ण जानकारी हमारे व्हाट्सएप नंबर या ईमेल आईडी पर पूरी जानकारी के साथ भेजें। सिर्फ यह नहीं लिखें कि शादी के लिए लड़का चाहिए या शादी के लिए लड़की चाहिए। अपनी जाति विवाह बंधन या नहीं या अन्य जातियों में भी रिश्ते स्वीकार कर सकते हैं के साथ पूरी जानकारी अपनी जाति और गोत्र के साथ दें। यदि आप अंतरजातीय विवाह करने के इच्छुक हैं तो वह जानकारी भी प्रदान करें

आपकी पूरी जानकारी गोपनीयता के साथ यहां पर प्रकाशित की जाएगी आपकी इच्छा के बिना आपके कांटेक्ट नंबर भी प्रकाशित नहीं किए जाएंगे अर्थात आप जो जानकारी यहां पर देना चाहेंगे वही प्रकाशित की जाएगी।

शादी विवाह के इच्छुक लड़के और लड़कियां या उनके माता-पिता एवं रिश्तेदार अपनी संपूर्ण जानकारी हमारे शादी विवाह फेसबुक पेज पर या फिर हमारी मेव्हाट्सएप पे पर भेज सकते हैं।

शादी विवाह के इच्छुक लड़के लड़कियां या उनके माता-पिता या रिश्तेदार संपूर्ण जानकारी विस्तार से किसी सादा कागज पर पहले लिखकर उसे हमारे व्हाट्सएप नंबर या ईमेल आईडी पर प्रेषित करें। कांटेक्ट नंबर यदि आप चाहें तो संबंधित व्यक्ति के लिए प्रकाशित किए जाएंगे या फिर वह हमारे जरिए आपसे संपर्क करेंगे। सभी जातियों के लोग अपने परिवार में शादी विवाह के लिए रिश्ता देखने के लिए अपनी जानकारी यहां पर भेज सकते हैं। धन्यवाद।