गरीब विधवा वधू चाहिए। गरीब विधवा मैरिज प्रोफाइल

गरीब विधवा लड़की से शादी करना चाहते हैं तो यहां पर ऐसी गरीब विधवा महिला जो विवाह करना चाहती हैं उनकी मैरिज प्रोफाइल फोन नंबर के साथ दी गई है। गरीब विधवा को अपने घर की वधू बनाने के लिए दिए गए कांटेक्ट नंबर से संपर्क करके शादी कर सकते हैं।

ऐसी लड़कियां जो शादी के बाद विधवा हो गई हैं और अब सेकंड मैरिज करना चाहती हैं। इस वर्ग में सभी उम्र और जाति की गरीब विधवा महिला हैं जो से जातीय या अंतर्जातीय विवाह करना चाहती हैं। ऐसी गरीब विधवा महिलाओं की मैरिज प्रोफाइल नाम पता उम्र तथा कांटेक्ट नंबर के साथ दी गई है।

गरीब विधवा वधू चाहिए

गरीब विधवा लड़की से शादी करने के लिए इच्छुक है तो आपके यहां पर गरीब विधवा वधू के कांटेक्ट नंबर सहित संपूर्ण जानकारी दी गई है आप संपर्क करके गरीब विधवा वधू से शादी कर सकते हैं।

यहां पर दी गई गरीब विधवा लड़कियों या महिलाओं की प्रोफाइल में उनकी अधिकतम जानकारी दी गई है तथापि आप कांटेक्ट नंबर पर संपर्क करके उनकी पूरी आर्थिक एवं सामाजिक स्थिति की जानकारी प्राप्त कर लें और संतुष्ट होने के बाद ही रिश्ता आगे बढ़ाएं।

गरीब विधवा वधू चाहिए

ऐसी माता-पिता जो गरीब हैं जिनकी आर्थिक स्थिति अच्छी नहीं है वह अपनी लड़कियों की शादी सामान्य परिवार और बिना दान दहेज में करना चाहते हैं। ऐसी गरीब लड़कियां कोई ऊंचे ख्वाब नहीं पालती लेकिन वह चाहती हैं कि उनके पति उनका सामाजिक और आर्थिक सुरक्षा प्रदान कर सकें।

बहुत सी ऐसी लड़कियां होती हैं जो कम उम्र में ही विधवा हो जाती हैं एक्सीडेंटल या अन्य किसी कारण से उनके पति की मृत्यु हो जाती हैं तो उनके माता-पिता या परिवार फिर से उनकी शादी करना चाहते हैं ताकि वह सुखी वैवाहिक जीवन जी सके।

पूरी उम्र बिना किसी सहारे या परिवार के नहीं गुजारी जा सकती क्योंकि प्रत्येक व्यक्ति सामाजिक प्राणी होता है इसलिए गरीब विधवा महिला भी दोबारा शादी करना चाहती हैं परंतु उनकी इच्छा होती है कि फिर से उनके साथ कोई दुर्घटना ना हो।

विधवा औरतों की शादी की प्रोफाइल फोन नंबर सहित

इसलिए माता-पिता या गरीब लड़की महिला सोच समझ कर दोबारा शादी करना चाहती हैं इसके लिए वह अच्छा वैवाहिक अपने ही समान सामाजिक और आर्थिक स्थिति वाला रिश्ता चाहती हैं।

गरीब विधवा मैरिज प्रोफाइल

गरीब परिवार की विधवा लड़कियों और महिलाओं की शादी की प्रोफाइल यहां पर कांटेक्ट नंबर सहित दी गई है। गरीब परिवार की लड़की की उम्र नाम पता जाती और पारिवारिक तथा आर्थिक स्थिति की जानकारी।

गरीब विधवा वधू की तलाश करने वाले व्यक्ति यहां पर विवाह के लिए रिश्ता देख सकते हैं और अपने लिए अच्छा जीवनसाथी चुन सकते हैं। गरीब विधवा लड़की या महिला जो विवाह करना चाहती हैं उनकी प्रोफाइल यहां पर है।

आप जानते हैं कि अकस्मात किन्ही कारणों से कोई लड़की विधवा हो जाती है अक्सर ससुराल वाले इसका दोष संबंधित लड़की पर ही डालते हैं परंतु भाग्य दोष जैसी कोई स्थिति नहीं होती। अब समझ में बदलाव आ रहा है और बहुत सारे व्यक्ति गरीब विधवा वधू से शादी करना चाहते हैं।

कुछ ऐसी गरीब विधवा लड़कियों या महिलाएं हैं जो कम उम्र में ही विधवा हो गई हैं और उनके कोई संतान नहीं है इसलिए उनके माता-पिता अपनी लड़की के लिए एक अच्छा वर चाहते हैं। गरीब होते हुए भी में अधिक अमीर नहीं बल्कि सामान्य अपने जैसा ही रोजगार शुदा व्यक्ति तलाश करते हैं।

कुछ महिलाएं ऐसी हैं जिनके पति की मृत्यु अकस्मात हो गई है और उनके पहले पति से संतान और संपत्ति भी है तो वह अपने लिए एक सामान्य तलाकशुदा या विधुर पति की तलाश करती हैं जो उन्हें सामाजिक और आर्थिक सुरक्षा दे सकें।

तो कुछ महिलाएं ऐसी हैं जो 40 या 50 वर्ष की उम्र के आसपास हैं। परंतु उनके पास जीवन यापन के लिए पति की संपत्ति या पैसे नहीं हैं और वह अपने बच्चों के पालन पोषण और उत्तरदायित्व के लिए विधुर व्यक्ति से विवाह करना चाहती हैं।

बड़ी उम्र की विधवा गरीब औरत शादी विवाह करने की तभी सोचती हैं जब उनके पास जीविका या अपने बच्चों के पालन पोषण एवं अच्छी शिक्षा के लिए पर्याप्त संसाधन नहीं होते। बड़ी उम्र की विधवा महिला अपने बच्चों की परवरिश और सुनहरे भविष्य के लिए विवाह करती हैं।

शादी करने के लिए अविवाहित या तलाकशुदा लड़का

जो भी अविवाहित लड़के या तलाकशुदा पुरुष जो गरीब विधवा वधू से शादी करना चाहते हैं वह कांटेक्ट नंबर से संपर्क कर सकते हैं। जो अविवाहित लड़के भावनाओं में भाकर किसी गरीब से शादी करना चाहते हैं उन्हें समझ लेना चाहिए कि भावनाओं में बेहतर कोई कार्य सफल नहीं होता है।

ऐसे अविवाहित लड़कों के पास अपना रोजगार या भविष्य का कोई विजन होना चाहिए। केवल दया की दृष्टि या किसी का उपकार करने की चाहत से शादी विवाह जैसे संबंध नहीं होते हैं इसके लिए पर्याप्त आत्म बल और दृढ़ इच्छा शक्ति होनी चाहिए।

जो शादीशुदा पुरुष हैं और किसी कारण से उनका विवाह विच्छेद हो गया है ऐसे तलाकशुदा पुरुष गरीब विधवा वधू से शादी कर सकते हैं परंतु उन्हें यह ध्यान में रखना चाहिए कि जिस कारण से उनका रिश्ता टूटा है उसमें वे भागीदार न हों।

बहुत से युवाओं में आजकल शराब या अन्य नशे की लत के कारण उनका वैवाहिक संबंध टूट जाता है। कई बार दहेज के लालच में भी वैवाहिक रिश्तों में तलाक हो जाता है इसलिए ऐसे पुरुष गरीब विधवा वधू से शादी करने के लिए पात्र नहीं है।

गरीब विधवा लड़की या महिला जो पहले से ही पीड़ित है और दोबारा शादी केवल अपने भविष्य या फिर अपने बच्चों के लिए करना चाहती हैं उनसे ऐसे पुरुष दूर ही रहे। क्योंकि ऐसे रिश्तों में बार-बार तलाक मारपीट घरेलू उत्पीड़न जैसे कैसे देखने को मिलते हैं।

इसलिए हमारी सलाह है कि जिनको गरीब विधवा वधू चाहिए वे अच्छे चरित्र और पर्याप्त रोजगार तथा भविष्य के लिए चिंतित हों वे लोग ही शादी के रिश्ते के लिए संपर्क करें।

गरीब विधवा मैरिज प्रोफाइल

गरीब विधवा वधू के लिए सुयोग्य वर चाहिए

यहां पर गरीब विधवा महिलाओं के कांटेक्ट नंबर दिए गए हैं जिनसे संपर्क करके आप शादी विवाह की बातचीत कर सकते हैं। इसमें कुछ गरीब विधवा महिलाएं ऐसी हैं जिनको ऐसा वर चाहिए जिनके पहले से बच्चे ना हो तथा कुछ ऐसी महिलाएं हैं जिनके स्वयं के भी बच्चे हैं और वह तलाकशुदा बच्चों सहित वर के लिए शादी की तैयार हैं।

गरीब विधवा वधू से शादी करने के इच्छुक पुरुष यदि इससे भी और अधिक गरीब विधवा वधू की मैरिज प्रोफाइल या रिश्ते देखना चाहते हैं तो हमारे फेसबुक ग्रुप पर देख सकते हैं और साथ ही यह भी जानकारी शेयर कर सकते हैं कि आपको किस क्षेत्र में और किस तरह की गरीब विधवा वधू चाहिए।

शादी विवाह संपर्क मैरिज ग्रुप फेसबुक


Comments

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *