रातों-रात करोड़पति कैसे बने? गरीब आदमी भी बन सकता है करोड़पति।

नमस्कार मित्रों।यदि व्यक्ति के अंदर जुनून और जोश हो तो साधारण आदमी भी करोड़पति बन सकता है। और अब तो करोड़पति की बात ही क्या लोग अरबपति बनने की सोच रहे हैं। आज मैं आपको इस पोस्ट रातो रात करोड़पति कैसे बने में करोड़पति बनने के कुछ उपाय बताऊंगा लेकिन यह उपाय किसी तंत्र विद्या या टोने-टोटके मंत्र पर आधारित नहीं होंगे और रातों-रात करोड़पति बनना आसान भी नहीं है।

करोड़पति कैसे बने

करोड़पति या अमीर बनने के लिए बहुत मेहनत करनी पड़ती है और यह रातो रात करोड़पति बनना संभव नहीं है। रातो रात करोड़पति वही बन सकता है जिस पर भाग्यलक्ष्मी का उदय हो और उसके ग्रह नक्षत्र उसके भाग्य के समान हो।

करोड़पति कैसे बने

गरीब आदमी को करोड़पति बनने के लिए मेहनत करना जरूरी होगा ही।गरीब आदमी स्मार्ट तरीके से सुनियोजित ढंग से पैसा बचाकर और अच्छी जगह इन्वेस्टमेंट करके करोड़पति बन सकता है।

करोड़पति बनने या पैसे वाला अरबपति बनने के लिए मैं आपको कुछ गिफ्ट दे रहा हूं जो आप यहां देख सकते हैं।

आपके पास क्या है

सच में यह बहुत मूल्यवान प्रश्न है कि आपके पास क्या है, आप एक विद्यार्थी हैं बिजनेसमैन हैं या इन्वेस्टमेंट हैं? यदि आप इन्वेस्टमेंट हैं या बिजनेसमैन हैं तो जाहिर हैं आपके पास पूंजी लगाने के लिए पर्याप्त हैं और इससे आप जल्दी करोड़पति बन सकते हैं परंतु मैंने यह लेख गरीब आदमी के लिए लिखा है तो एक गरीब आदमी कैसे करोड़पति या अरबपति बन सकता है उसी के बारे में हम इस लेख में चर्चा करेंगे।

गरीब कैसेेेे बने करोड़पति

गरीब आदमी अपनी मेहनत के दम पर क्या कुछ नहीं कर सकता है। तो अपनी छोटे से धंधे से भी आप निरंतर कमाई कर अमीर बन सकते हो। गरीब आदमी को अपनी सीमित खर्चे पूर्ण करने के बाद बची हुई पूंजी को सुनियोजित ढंग से निवेश करना होगा यह फिर कोई छोटा-मोटा व्यवसाय भी कर सकता है।

आजकल सड़क या फुटपाथ पर छोटा-मोटा धंधा करने वाला भी अच्छे पैसे कमा लेता है और यदि उस पैसे को सुनियोजित ढंग से निवेश किया जाए अथवा अपने धंधे को थोड़ा बढ़ाया जाए तो गरीब आदमी भी करोड़पति बनने का सपना पूरा कर सकता है।

अपना बिजनेस खुद करो अपने मालिक बनो

सबसे पहली बात यह है कि हमें किसी के नीचे रहकर काम नहीं करना चाहिए और यदि हमें अमीर बनने की इच्छा है तो भले ही छोटा ही हो लेकिन अपना बिजनेस खुद करना चाहिए।

इसके लिए सरकार और बहुत सारी प्राइवेट एजेंसी लोन भी प्रोवाइड करती हैं जिनका हम फायदा उठा सकते हैं।

अपने लक्ष्य को ध्यान में रखीए और याद रखिए कि करोड़पति बनने के लिए कोई शॉर्टकट नहीं है मेहनत तो करनी ही होगी।

अपनी बचत इन्वेस्ट करें

यदि आप किसी कंपनी में कार्य करते हैं या छोटे-मोटे कार्य करते हैं तो आपको अपनी बचत को छोटे छोटे रूप में इन्वेस्ट करना चाहिए यह छोटी-छोटी बचत इनमें भविष्य काल में आपके लिए बड़ी रकम अदायगी करेगी।

आसपास का बिजनेस करें

अपने आसपास लोकल जगह हैं पर ध्यान करें और यह देखें कि यहां पर किस चीज की कमी है या फिर यहां पर बढ़िया वैरायटी उपलब्ध नहीं हो रही है तो उस पर फोकस करें और अपना धंधा शुरू करें।

निश्चित ही आपको इस कार्य में सफलता मिलेगी क्योंकि अपने आसपास के एरिया में सभी चीजें उपलब्ध नहीं होती हैं।

अपने आसपास के एरिया को ध्यान से रीड करें और वहां पर उपलब्ध जरूरतों और लोगों के क्रेज को ध्यान रखते हुए अपना बिजनेस स्टार्ट करें।

अब आप करोड़पति बनने के लिए कुछ टिप्स लेंगे वह आपके लिए उपयोगी होंगी-

Lic Agent से करोड़पति बने

एलआईसी एजेंट बनकर आप जिंदगी भर बहुत कुछ कमा सकते हैं हालांकि शुरुआत में इनकम कम रहेगी लेकिन जैसे जैसे आप लोगों की एलआईसी इंश्योरेंस पॉलिसी करते जाएंगे वैसे-वैसे आपकी इनकम दिनोंदिन उत्तरोत्तर बढ़ती जाएगी।

एलआईसी एजेंट बनने का इस समय शानदार अवसर हैं और भारत सरकार की एल आई सी वेबसाइट पर एजेंट बनने के लिए आवेदन भी मांगे जा रहे हैं अतः आप वहां से आवेदन करके शुरुआत कर सकते हैं।

आजकल जीवन बीमा मार्केट में बहुत सारी प्राइवेट प्रसिद्ध कंपनियां भी टर्म इंश्योरेंस पॉलिसी लेकर आई हैं। यह कंपनियां लोगों का करोड़ों का जोखिम बीमा करती हैं और इस पर इंश्योरेंस एजेंट को भी अच्छा कमीशन मिल जाता है। कोरोना के बाद लोगों का झुकाव टर्म इंश्योरेंस पॉलिसी की तरफ बड़ है और इसके मार्केट में तेजी से बढ़ोतरी हुई है।

छोटे धंधे से ठेकेदार बने

आप भले ही कोई छोटा-मोटा धंधा करते हैं परंतु हर धंधे में आमदनी बढ़ाने की गुंजाइश होती है इसलिए अपने धंधे को विस्तार रूप देने की कोशिश करें।

यदि आप एक मजदूर या सामान्य कारीगर है तो अपने धंधे को बढ़ाने के लिए यूनिटी बनाइए अपना एक ग्रुप बनाइए और बिजनेस स्टार्ट कीजिए। आपको जल्द ही इस कार्य में सफलता मिलेगी।

इन्वेस्टमेंट करें

यदि आपके पास पर्याप्त पैसा है तो आप विभिन्न कंपनियों या शेयर बाजार जैसे अच्छे मार्जिन देने वाले क्षेत्र में इन्वेस्टमेंट कर सकते हैं। म्यूच्यूअल फंड, प्रोविडेंट फंड या आरडीआई एसआईपी जैसे इन्वेस्टमेंट धीरे-धीरे लेकिन एक लंबी अवधि पर एक अच्छा रिटर्न देते हैं और इनमें इन्वेस्टमेंट करने पर आदमी करोड़पति बन सकता है।

इसके अलावा प्रॉपर्टी में इन्वेस्टमेंट करना बहुत अच्छा माना जाता है क्योंकि जमीन प्लाट या दुकान के भाव हमेशा बढ़ते रहते हैं। यदि आप किसी शहरी क्षेत्र के आसपास जहां आपको कुछ वर्षों में रेट बढ़ने के चांस लगते हैं वहां पर कुछ लाख रुपए में प्लाट या जमीन ले सकते हैं।

ऐसी जगह पर कुछ ही सालों में आपका 20 से 30 लाख का प्लॉट ही करोड़ों रुपए का हो जाएगा। जयपुर जैसे बड़े शहर में कुछ वर्षों पहले प्लॉट की जो कीमत थी आज वह कई गुना बढ़ गई है। इस लिहाज से अच्छी जगह पर प्रॉपर्टी में निवेश करना करोड़पति बना सकता है।

रातों रात करोड़पति बनने के उपाय

आपने अभी तक जितने भी साइट पर सर्च किया है और रातों-रात करोड़पति बनने या एक ही रात में करोड़पति कैसे बने का सपना देखा है तो इसे भूल जाएं।

आज इंटरनेट पर बहुत सारी वेबसाइट है जो किसी व्यक्ति को रातो रात करोड़पति अरबपति या गरीब से करोड़पति कैसे बने के उपाय सुझाती हैं। आप खुद ही सोचिए आपको ऐसे करोड़पति बनने के टोने टोटके या मंत्र आदि दिखाने वाले खुद ही करोड़पति अरबपति क्यों नहीं बन जाते।

क्योंकि आप ऐसा पूछते है इसलिए वह ऐसा लिखते हैं और हमारे पाठक दिग्भ्रमित होकर ऐसी साइट पर जाकर टोने टोटके या करोड़पति बनने के उपाय जानने के लिए अपना थोड़ा बहुत धन भी ऐसे लोगों के हाथों में दे देते हैं।

आजकल बाजार में ऐसे बहुत सारे प्रोडक्ट हैं जो व्यक्ति को लोहे से सोना बनवाना या रातों-रात अमीर बनने के ख्वाब दिखाते हैं। परंतु याद रखिए कोई भी व्यक्ति अपनी मेहनत अपनी लगन या फिर अपने पास उपलब्ध पैसों का सही उपयोग करने पर ही करोड़पति अरबपति बन सकता है।

इसलिए ऐसे विज्ञापनों के उलझाव में ना आएं। यदि आप को गरीब से अमीर बनना है तो इसके लिए कठिन परिश्रम करना होगा।

आप भले ही चाहे जिस क्षेत्र में हों आपकी मेहनत ही आपको करोड़पति या अमीर बना सकती हैं।

इसलिए आप यदि विद्यार्थी हैं तो अच्छी तरह से पढ़ाई करके अपना कैरियर बनाएं।

यदि आप मजदूर वर्ग या बहुत कम आय वाले हैं तो अपने आसपास के क्षेत्र को पहचान कर उसके अनुसार अपना कोई धंधा शुरू करें।

यदि आप एक छोटे-मोटे बिजनेसमैन हैं या आपके पास बिजनेस करने के लिए पर्याप्त पैसा है तो अपनी संभावनाएं तलाश कीजिए और कोई अच्छा सा बिजनेस शुरू कीजिए।

यदि आप मंथली सैलरी वाले सरकारी कर्मचारी जा प्राइवेट कंपनी में काम करने वाले व्यक्ति हैं तो अपना एक निजी प्लान बनाएं और उसके अनुसार इन्वेस्टमेंट करें।

यदि आप का समय निर्धारित है आप किसी कंपनी गवर्नमेंट डिपार्टमेंट में काम करते हैं तो अपने समय के क्षणों को सदुपयोग बनाएं और कोई एक्स्ट्रा काम कीजिए।

फिर देखिएगा आप कैसे रातों रात करोड़पति बनते हैं या फिर आप की आमदनी का महत्व कैसे आप जल्दी से अमीर बन सकते हैं।

आपको जल्द ही इस पोस्ट रातो रात करोड़पति कैसे बने में आपको मैं उपयुक्त जवाब दूंगा क्योंकि गलत जवाब देना और पढ़ने वालों का विश्वास तोड़ना हमारी फितरत में नहीं है। हमारी वेबसाइट पर कोई तंत्र मंत्र टोटके या रातो रात अमीर बनने के मंत्र नहीं दिखाए जाते हैं। अपने ऊपर भरोसा रखें ।अपनी मेहनत पर भरोसा रखें।

जयपुर में प्राइवेट जॉब। रहना खाना फ्री जॉब जयपुर


Comments

5 responses to “रातों-रात करोड़पति कैसे बने? गरीब आदमी भी बन सकता है करोड़पति।”

  1. Bahut bade leave

  2. तिलोक चौधरी Avatar
    तिलोक चौधरी

    बहुत ही अच्छा सुझाव दिया है आपने ,सबसे बड़ी कीमत समय की है। समय को खराब नही करे। और सही प्लानिंग से काम करें। मेहनत करे , सफलता अवश्य मिलेगी।
    बहुत बहुत धन्यवाद ।

  3.  Avatar
    Anonymous

    Very nice

  4.  Avatar
    Anonymous

    आप सही है बिना परिश्रम से कुछ भी नही होता चाहे मूर्ख हो या शिक्षित मेहनत तो बनता है इस दुनिया मे 1रुपये कोई किसी को नही देते देते है तो सिर्फ गरीब अमीर नही गरीबो से गरीब होते ये अमीर लोग
    मेहनत, परिश्रमसे सबसे बड़ा मनुष्य को बनाते है

  5. करोडपती वनना है

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *